कोरबा के नृत्यांजली डांस एकेडमी के 12 विद्याथियों ने 16वीं भारतीय कला एवं संस्कृति अंतर्राष्ट्रीय त्योहार में जीता अवार्ड

कोरबा । नृत्यांजली डांस एकेडमी के 12 छात्राओं ने 16वीं भारतीय कला एवं संस्कृति अंतर्राष्ट्रीय त्योहार में अवार्ड जीत कर अपने एकेडमी का नाम रौशन किया है । यह अंतर्राष्ट्रीय त्योहार हिंदुस्तान आर्ट एंड म्यूजिक सोसाइटी द्वारा आयोजित कराया गया था । इस त्यौहार का आयोजन 26 दिसम्बर 2018 को कोलकाता के भारत संस्कृति उत्सव में हुआ था ।

नृत्यांजली डांस एकेडमी की संचालिका मौशुमी साहा शर्मा ने बताया कि यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है कि उनके 12 विद्यार्थियों ने इस 16वीं भारतीय कला एवं संस्कृति अंतर्राष्ट्रीय त्योहार में अवार्ड जीता है । उन्होंने बताया कि इस 12 विद्यार्थियों में से 5 विद्यार्थी ने प्रथम स्थान , 3 विद्यार्थी ने दूसरी स्थान ,3 विद्यार्थी ने तीसरा स्थान पाया है । वहीं एक विद्यार्थी को चेयरमैन अवार्ड भी मिला है । इस त्यौहार में एकेडमी के दो ग्रुप ने भी हिस्सा लिया था जिसमे उनको तीसरा स्थान मिला है । वहीं इन बच्चों को बैंगकॉक में होने वाले डांस प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर मिलेगा ।

नृत्यांजली डांस एकेडमी की संचालिका हैं भरतनाट्यम में नृत्य विशारद

आपको बता दे कि नृत्यांजली डांस एकेडमी जो की कोरबा जिला के बाल्को में स्थित है । नृत्यांजली डांस एकेडमी की संचालिका मौशुमी साहा शर्मा भारतीय संगीत समिति से भरतनाट्यम में नृत्य विशारद हैं । इन्होंने सर्वभारतीय संगीत और संस्कृति परिषद कोलकाता से रबिन्द्र और नजरुल नृत्य की प्रशिक्षण पूरी की हैं । इन्हें अब तक बहुत सारे अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय डांस प्रतियोगिता में अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है । मौशुमी साहा शर्मा बहुत बहुत सारे डांस प्रतियोगिता में जज भी रह चुकी हैं ।मौशुमी साहा शर्मा कई टीवी शो में जज भी रह चुकी हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के वंदे मातरम चैनल में प्रसारित होने वाली क्रेजी डांसिंग सुपरस्टार टीवी शो में भी जज रह चुकी हैं ।

आपको बता दें कि इनके द्वारा प्रशिक्षित की हुई बहुत सारी विद्यार्थियों ने अलग-अलग डांस प्रतियोगिता में अवॉर्ड हासिल किया है । अभी ये बाल्को में नृत्यांजली डांस एकेडमी को संचालित कर रही हैं और बच्चों को डांस का प्रशिक्षण दे रही हैं ।

Related posts

Leave a Comment