जंगल मितान परिसर शिवतराई में अद्विका एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा “अरण्य गुरुकुलम की शुरुआत”

कल दिनांक 07।02।2021 को जंगल मितान परिसर, शिवतराई में अद्विका एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा 10वी और 12वी के ग्रामीण और आदिवासी छात्र छात्राओं के लिए निशुल्क कोचिंग की शुरुआत अरण्य गुरुकुलम के नाम से शुरू की गई। इस कोरोना काल मे साल भर ग्रामीण आदिवासी क्षेत्र के छात्रो के पढ़ाई का बहुत नुकसान हुआ है जिसे देखते हुए अद्विका सोसाइटी एवं जंगल मितान समिति ने उच्च शिक्षित तथा अनुभवी शिक्षकों के सहयोग से अरण्य गुरुकुलम की अनुकरणीय शुरुआत की गई।

इसकी विधिवत शुरुआत में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ राज्य शासन में पदस्थ क्रीड़ा अधिकारी डॉ चंद्रनाथ बाजपाई जी, थे, अध्यक्षता जंगल मितान समिति के सचिव सी ए समीर सिंह जी ने की साथ ही ,श्री राजू ठाकुर जी, शिवतराई विद्यालय के प्राध्यापक श्री करसायल सर एवं जनपद सदस्य श्री खुसरो जी विशेष रूप से उपस्थित थे।

मुख्य अतिथि डॉ चंद्रनाथ बाजपाई जी ने अपने उदबोधन में छात्र छात्राओं से इस मौके का लाभ उठाने की बात की। उन्होंने कहा कि जो भी बड़ा आदमी बनता है वो कहीं न कहीं गाँव की मिट्टी से जुड़ा हुआ है और ग्रामीण वातावरण का उसके आगे बढ़ने में बहुत योगदान रहा है।

इस कार्यक्रम को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने में अद्विका सोसाइटी के श्री किरण शुक्ला, श्री आभास श्रीवास, श्री रितेश कुटार, श्री एस पी श्रीवास , सुधा शुक्ला, अनुभा खण्डेलवाल, एवं श्री आशीष कुमार खण्डेलवाल का योगदान रहा।

Related posts

Leave a Comment