बीजापुर- नक्सलियों का हमला जवानों के एंटी लैंडमाइन वाहन को उड़ाया, डीएम ने कहा बौखलाहट में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया

बीजापुर-आज फिर से दिन की शुरुआत नक्सलियों की कायराना कारतूत और मुठभेड़ से हुई है. धुर नक्सल इलाका बीजापुर के जिला मुख्यालय से लगे महादेव घाट के सीआरपीएफ कैंप के पास पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हो गया है. नक्सलियों ने जवानों के एंटी लैंडमाइन वाहन को उड़ा दिया है. जिससे 6 जवान घायल हो गए, जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 9 बजे बीजापुर से 5 किलोमीटर दूर सीआरपीएफ 35 बटालियन कैंप के पास यह घटना घटी है. वहीं बीएसएफ के जवान वाहन के चुनावी ड्यूटी खत्म कर वापस लौट रहे थे तभी नक्सलियों ने ट्रक पर आईईडी विस्फोट कर उड़ा दिया. इस हमले में एक नागरिक समेत 6 के बीएसएफ जवान घायल हो गए है. जिसमें दो की हालत नाजुक है. सभी घायल जवानों को जिला हॉस्पिटल ले जाया गया है.

नक्सल डीजी डीएम अवस्थी ने घटना पर कहा कि सभी घायल जवान सुरक्षित है. जिस प्रकार से बस्तर में बढ़चढ़कर मतदाओं ने मतदान में हिस्सा लिया है. उसी की बौखलाहट में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया. ट्रक में बैठकर जवान लौट रहे थे, तभी नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है. सभी घायलों की हालत खतरे से बाहर है. प्राथमिक उपचार किया गया है. घायल जवानों को रायपुर लाया जा रहा है.

Related posts

Leave a Comment