भारतीय वायुसेना पायलट की पाकिस्तान के कब्जे में होने की पुष्टि के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने की हाइलेवल मीटिंग

नई दिल्ली । भारतीय वायुसेना के पायलट की पाकिस्तान के कब्जे में होने की पुष्टि के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने दिन में दूसरी बार हाइलेवल मीटिंग बुलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर पर बुलाई गई इस बैठक में तीनों सेना के प्रमुख और NSA अजित डोभाल मौजूद थे। भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह भी हाइलेवल बैठक बुलाई थी। आपको बता दें कि पीएम मोदी के घर पर चल रही यह बैठक लगभग 1 घंटे 20 मिनट तक चली।

इससे पहले विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे पाकिस्तान की हिरासत से पायलट की तत्काल और सुरक्षित वापसी की उम्मीद है। बुधवार शाम विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि हमारा एक पायलट पाकिस्तान की कस्टडी में है और हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वह भारतीय वायुसेना के उस पायलट को तुरंत सुरक्षित वापस भेजें। भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान यह सुरक्षित करे कि सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचे।

इसी बीच, भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पाकस्तान की हमले की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम किया गया और हमने उनके एक फाइटर विमान को मार गिराया। हालांकि, इस एक्शन के दौरान हमें एक मिग-21 विमान का नुकसान हुआ, और एक पायलट भी लापता है।

Related posts

Leave a Comment