अंडर 14 इंटर डिस्ट्रिक क्रिकेट प्रतियोगिता; बिलासपुर की शानदार जीत भिलाई स्टील प्लांट को पारी एवं 145 रनों से दी मात

बिलासपुर-कल दिनांक 23 अक्टूबर को अंडर 14 इंटर डिस्टिक क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया जो की बिलासपुर बनाम भिलाई स्टील प्लांट के मध्य पहला मैच खेला गया ।

बिलासपुर के कप्तान जितेश केवट ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और भिलाई को पहले बल्लेबाजी करने के आमंत्रित किया था जिसके जवाब में भिलाई स्टील प्लांट ने मात्र 46 रन बनाकर आउट हो गई थी।

उसके जवाब में बिलासपुर ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 170 रन बना लिए थे और परविंदर सिंह वालिया 87 रन पर और हर्षित शर्मा 9 रन बनाकर खेल रहे थे।

आज सुबह बिलासपुर ने अपने कल के स्कोर 170 रनों से आगे खेलना प्रारंभ किया और बिलासपुर ने 5 विकेट खोकर 237 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।
बिलासपुर ने पहली पारी में भिलाई स्टील प्लांट से 191 रनों की बढ़त बना ली थी।

बिलासपुर के बल्लेबाजी बहुत ही शानदार रही

बिलासपुर के सलामी बल्लेबाज परविंदर सिंह ने जबरदस्त पारी का प्रदर्शन किया और अपने कल के स्कोर 87 रनों से आगे खेलते हुए पारी घोषित करते तक नबाद रहे और नबाद रहते हुए 129 रन बनाएं जिसमें उन्होंने शानदार 20 चौके भी लगाएं।
इसके अलावा कप्तान जितेश केवट ने 18 रन हर्षित शर्मा 9 रन और ओम वैष्णव नाबाद 5 रन का योगदान दिया।

भिलाई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए एकमात्र गेंदबाज आयुष सिंह ने कुछ हद तक बिलासपुर के बल्लेबाजों को परेशान किया और उन्होंने 19 ओवर में 50 रन देकर चार विकेट निकाले इसके अलावा कोई भी गेंदबाज विकेट निकालने में असमर्थ दिखे।

उसके पश्चात भिलाई के बल्लेबाजों ने अपनी दूसरी पारी में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और पिछले पारी की तरह इस पारी में भी 35.5 ओवर में 46 रन बनाकर आउट हो गई।

भिलाई की तरफ से सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़ों को छू पाए जिसमें आयुष पिल्लई अंत तक नाबाद रहते हुए 98 गेंदों में 19 रन बनाए और पुनीत कोसारे ने 1 छक्के और 1 चौके की मदद 10 रन बनाए इसके अलावा और उत्कर्ष 5 रनों का योगदान दिया।

वहीं बिलासपुर की तरफ से सभी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया।
बिलासपुर की तरफ से शानदार गेंदबाजी का मुजहरा करते हुए संदीप श्रीवास ने 3. 5 ओवर में 10 रन देकर पांच विकेट निकाले।
इसके अलावा ओम वैष्णव ने 10 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट एवं हर्षित शर्मा ने 9 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट और दिलीप सिंह ने 7 ओवर में 1 रन देकर एक विकेट निकाले।

संदीप श्रीवास के द्वारा शानदार 5 विकेट लिए जाने पर उनको ऑब्जर्वर अजय तिवारी के द्वारा बॉल मैच दिया गया।

बिलासपुर ने यह मैच बड़ी ही आसानी से एक बहुत बड़े अंतर से भिलाई स्टील प्लांट को हराया और बिलासपुर ने यह मैच एक पारी और 145 रनों से शिकस्त दी।

बिलासपुर द्वारा यह मैच जीते जाने पर बोनस अंक के साथ 7 अंक प्राप्त हुए और वही भिलाई स्टील प्लांट को 0 अंक प्राप्त हुए।

बिलासपुर का अगला मैच राजा रघुराज स्टेडियम में 26 अक्टूबर को प्लेट कंबाइंड के मध्य खेला जाएगा
इस मैच को देखने के लिए क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष मुकुल तिवारी सचिव विंटेश अग्रवाल देवेंद्र सिंह सुशांत राय ओपी यादव भूपेंद्र पांडे नवीन जाजोदिया आलोक श्रीवास्तव रितेश शुक्ला दिलीप सिंह शब्बीर अली रिजवी भिलाई के संतोष सोनी मैच के दौरान उपस्थित थे।
आज मैच के निर्णायक थे विशाल सिंघानिया और मानस बहुरे थे।स्कोरर के रूप में महेश दत्त मिश्रा, आब्जर्वर अजय तिवारी, सेलेक्टर रितेश शुक्ला थे।

जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल के द्वारा दि

Related posts

Leave a Comment