छत्तीसगढ़ ने 15 वर्षों में तय किया शून्य से शिखर तक का सफ़र -आदित्य अग्रवाल

जरहाभाटा, मिनी बस्ती विनोबा नगर क्षेत्र में मंत्री अमर अग्रवाल के पुत्र आदित्य ने किया जनसंपर्क

बिलासपुर -मंत्री अमर अग्रवाल के पुत्र आदित्य अग्रवाल जनसंपर्क के दौरान जरहाभाटा मिनी बस्ती पहुंचकर विभिन्न इलाकों में व्यक्तिगत संपर्क करते हुए भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील की, तत्पश्चात वे वार्ड क्रमांक 17 विनोबा नगर पहुंचे ,वार्ड वासियों के साथ विभिन्न गली मोहल्ला में मुलाकात करके भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान के लिए समर्थन मांगा ।

आदित्य ने कहा 1 नवंबर को राज्य की स्थापना का 18 वर्ष है विकास के मूल अवधारणा राज्य प्रगति और विकास के सामूहिक प्रयासों के लिए छत्तीसगढ़ की जनता ने छत्तीसगढ़ का विकास की ओर उन्मुख किया है।
राज्य की स्थापना दिवस के अवसर पर उन्होंने जनता को बधाई देते हुए कहा कि 18 वर्षों से देश और दुनिया में राज्य की छवि अन्य राज्यों की तुलना में तेजी के साथ सशक्तिकरण की ओर बढा है। सरकार की नीतियों ने लोक कल्याणकारी लक्ष्यो को विकास के माध्यम से लागू किया है, विभिन्न क्षेत्रों जैसे स्वास्थ्य, शिक्षा महिला सशक्तिकरण, ला&ऑर्डर हो, कृषि, उद्योग ,परिवहन या अन्य कोई क्षेत्र, सभी वर्गों के कल्याण हेतु प्रत्येक वर्ग के लिए विकास की नई इबारत लिखी जा रही हैं ।2003 में भारतीय जनता पार्टी की जब पहली बार प्रदेश की निर्वाचित सरकार बनी। राज्य की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को अवसर दिया मौका दिया ,उसे डॉ रमन सिंह जी के कुशल नेतृत्व में विकास तक ही सीमित नहीं रखा गया बल्कि पीढियो का निर्माण करने के लक्ष्य निर्धारित कर दूरगामी विजन पर छत्तीसगढ़ राज्य में विकास की बुनियाद रखी गयी। 2003 से हमारी सरकार ने नव छत्तीसगढ़ निर्माण के लिए शून्य से शुरुआत कर शिखर की ओर अग्रसर है।

छत्तीसगढ देश का पहला राज्य है जहां आईआईटी, आईआईएम, आईआईआईटी, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एनएलयू जैसे बड़े शिक्षा संस्थान मौजूद है। यहां कानपुर के सहायता से ही क्लासरूम चालू किया गया है। देश में सर्वप्रथम बालिकाओं को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने वाला छत्तीसगढ़ है ही,विद्यार्थियो को लैपटॉप युवाओं को रोजगार देने के लिए कौशल विकास का देश का पहला राज्य है। शिक्षा के क्षेत्र में सर्वाधिक व्यय करने की दृष्टि से छत्तीसगढ़ में देश का दूसरा स्थान है। स्थापना के समय दो मेडिकल कॉलेज थे आज 9 मेडिकल कालेज हो गए हैं। इंजीनियरिंग कॉलेजों की पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ता था आज छत्तीसगढ़ में लगभग 50 इंजीनियरिंग कॉलेज है।दो दर्जन लाइवलीहुड कॉलेज छत्तीसगढ़ में है,जहा कौशल और अजिविका विकास की शिक्षा दी जाती है।
15वर्षो मे राज्य के बजट का आकार 8 गुना बढ गया है। प्रतिव्यक्ति आय 92हजार पहुच गई है। तरक्की और खुशहाली के सफर में राज्य की सरकार ने उल्लेखनीय प्रयास किए हैं।
जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान एल्डरमैन मनीष अग्रवाल सहदेव कश्यप,अनुज टंडन, मनजीत गोस्वामी मेश जसवाल ,रिंकु मित्रा, सानुल खान विकास गोस्वामी, शैलेश मिश्रा, सनी यादव,सानू यादव , मनीष सिंह, मुरली कुमार आदि शामिल हुए।

Related posts

Leave a Comment