डीपीएस में बाल दिवस के अवसर पर याद किए गए आधुनिक भारत के निर्माता चाचा नेहरू

धूम-धाम से मनाया गया बाल-दिवस

बिलासपुर -डीपीएस (डेल्ही पब्लिक स्कूल) में बाल दिवस धूम-धाम से मनाया गया। विशेष प्रार्थना सभा के आयोजन में नर्मदा सदन से श्रीमती ज्योति प्रसाद के नेतृत्व में सीनियर विद्यार्थियों ने विशेष प्रार्थना तथा गीत की प्रस्तुति दी। समाचार इप्षिता विचार मृदुल, शब्द प्रतीक्षा, शपथ ग्रहण शिक्षा तथा कमांड सृजन ने दिया। संगीत विभाग से श्री संदीप चटर्जी तथा श्री आलोक पांडे के समन्वित सहयोग से बच्चों ने मनोहारी प्रस्तुति दी। जूनियर वर्ग से दो समूह गान बाल गीत प्रस्तुत किए गए। विहान वर्मा ने बाल दिवस मनाए जाने के इतिहास पर प्रकाश डाला। नर्मदा सदन से श्रीमती देबलीना चक्रवर्ती तथा सपना जेम्स ने प्रार्थना सभा आयोजन की कमान संभाली। नन्हे मुन्ने बच्चों ने नेहरू परिवार की झांकी प्रस्तुत करके मनमोह लिया। कक्षा प्रथम से विदित जैन ने पं. जवाहर लाल नेहरू की वेष भूषा धारण कर धारा प्रवाह और मोहक अंदाज से अपना परिचय दिया। पत्नी कमला नेहरू के रूप में कक्षा दूसरी से अनन्या अग्रवाल ने प्रस्तुति दी। पिता मोतीलाल नेहरू के रूप में कक्षा दूसरी से ही अनिरूद्ध पंडा सामने आए तो वहीं माता स्वरूप रानी धुस्सू के रूप में कक्षा दूसरी की ही छात्रा पर्लिष खनूजा ने सराहनीय प्रस्तुति दी। पुत्री इंदिरा प्रियदर्षिनी गांधी के रूप में आरना सखूजा पहचानी गईं।

संस्था प्राचार्य श्री जसपाल सिंह ने अपने भावोद्बोधन में प्रथम प्रधानमंत्री, आधुनिक भारत के निर्माता पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन और बाल दिवस पर प्रकाश डालते हुए समस्त विद्यार्थियों को बालदिवस की हार्दिक बधाइयाँ दीं।प्रशासनिक अधिकारी श्री आर.सी.मोहंती ने भी सभी को बाल दिवस के अवसर अपर बच्चों को संबोधित करते हुए बधाइयाँ दीं।

मंच सज्जा श्रीमती वंदना दुबे, श्रीमती देबलीना चक्रवर्ती तथा सपना जेम्स ने किया। छायांकन श्री पूर्णेंद्र चंद्राकर ने किया। इस सुअवसर पर विद्यार्थीगण एवं शिक्षक-शिक्षिकाएँ उपस्थित रहे। सभी शिक्षकवृंद ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बालदिवस की शुभकामनाएँ प्रेषित कीं।

Related posts

Leave a Comment