पूर्व विधायक अमित जोगी को बिलासपुर हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत

बिलासपुर। मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी को हाईकोर्ट बिलासपुर से आज बड़ी राहत मिली है। जिसमें साल 2013 में मरवाही सीट से उनके खिलाफ चुनाव हारने वाली बीजेपी प्रत्याशी समीरा पैकरा ने अमित जोगी के जन्मस्थान और जाति को लेकर कूटरचना और फर्जी दस्तावेज का आरोप लगाते हुये हाईकोर्ट बिलासपुर में याचिका दायर की थी और अमित जोगी के निर्वाचन को चुनौती दिया था। ज्ञात हो कि इसके पहले दोनों पक्षों की गवाही और बयान के बाद हाईकोर्ट बिलासपुर ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

यह मामला हाईकोर्ट जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच में मामला चल रहा था आज हाईकोर्ट ने समीरा पैकरा की याचिका को समय बीत जाने को आधार बतलाते हुये खारिज कर दिया है।

हाईकोर्ट से रा​हत मिलने और फैसला पक्ष में आने के बाद मरवाही ​के पूर्व विधायक अमित जोगी ने बयान जारी करते हुये कहा कि सच की फिर से जीत हुयी है। जिसमें समीरा पैकरा ने मेरे खिलाफ तथाकथित गलत जन्मतिथि बताने फर्जी नागरिकता और जाति प्रमाणपत्र देने और अवैधानिक तरीके से चुनाव लड़ने के झूठे आधार पर जो चुनाव याचिका लगाई थी उसे पांच साल की सुनवाई के बाद आज हाईकोर्ट ने सिरे से खारिज कर दिया है ।

उन्होंने कहा कि मरवाही की जनता के ऐतिहासिक जनादेश को स्वीकार करने वाले उच्च न्यायालय के आदेश का हम सम्मान करते हैं।

ट्वीट कर कहा सत्य की हुई जीत

Related posts

Leave a Comment