बिलासपुर शहर के इतिहास में पहली बार हो रहा चिकित्सा संबंधी राष्ट्रीय सम्मेलन

बिलासपुर – शहर के होटल आनंदा इम्पीरियल में 27 एवं 28 अक्टूबर को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का राष्ट्रीय सम्मेलन संपन्न होने जा रहा है ,इसकी जानकारी आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव ने बिलासपुर प्रेस क्लब में हुए प्रेस कांफ्रेंस में दी । इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के इस राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रवि वानखेडकर एवं आईएमए के राष्ट्रीय सचिव डॉ रवि टंडन द्वारा किया जाएगा ।इस सम्मेलन में पूरे भारतवर्ष के प्रख्यात डॉक्टर भाग लेने आने वाले हैं । इस सम्मेलन का आयोजन बिलासपुर आईएमए कर रहा है एवं इस सम्मेलन के आयोजन के अध्यक्ष डॉक्टर हेमंत चटर्जी एवं डॉक्टर देवेंद्र सिंह एवं सचिव डॉ नितिन जुनेजा एवं डॉ अतुल देशकर है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य जनरल फिजिशियन को विभिन्न सामान्य बीमारियों एवं उसके उपचार के बारे में नई तकनीकों से अवगत कराना है । इस सम्मेलन में अलग-अलग विषयों पर देश के प्रख्यात चिकित्सक अपने मत रखेंगे । डॉक्टर अनिल राज एमडी पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आई एम एस इ जी पी स्वास्थ्य एक गंभीर व्यवसाय पर अपना विचार रखेंगे । यौन क्रिया की कोई उम्र नहीं इस विषय पर डॉक्टर दीपक जुमानी अपने विचार रखेंगे ।डॉक्टर राजीव राठी (डीएम कार्डियोलॉजी मैक्स अस्पताल न्यू दिल्ली) दिल की बीमारियों की प्रारंभिक पहचान एवं कैसे हजारों जीवन को बचाया जा सकता है इस बारे में जानकारी देंगे । वक्ष के गाँठ एवं उनकी पहचान के बारे में डॉ अमित वर्मा द्वारा जानकारी दी जाएगी। ब्लड कैंसर के बारे में डॉ एस परिदा जानकारी देंगी । इसी प्रकार अन्य बीमारियों एवं उनके उपचार के बारे में देश, बिलासपुर एवं रायपुर के प्रख्यात चिकित्सक नई जानकारियां देंगे जो कि भविष्य में मरीजों के बेहतर उपचार के लिए फायदेमंद रहेगा ।

नेशनल हॉस्पिटल बोर्ड का भी संगोष्ठी होगा

नेशनल हॉस्पिटल बोर्ड का संगोष्ठी 28 अक्टूबर को होटल आनंदा इंपिरियल में ही होगा । जिनमें एन ए बी एच एवं आयुष्मान भारत पर कार्यशाला एवं अस्पतालों में आने वाली आर्थिक एवं कार्य में आने वाले परेशानियों के बारे में परिचर्चा होगी ।
यह परिचर्चा नेशनल हॉस्पिटल बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं नेशनल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के सदस्यों की मौजूदगी में होगा। यह दोनों ही अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य शाला एवं संगोष्ठी 2 दिनों में होने जा रही है । आईएमए के अध्यक्ष ने कहा कि बिलासपुर शहर के इतिहास में पहली बार इस प्रकार की राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है।
आज के इस प्रेस कांफ्रेंस में आईएमए के अध्यक्ष ,सचिव,डॉ हेमंत और आईएमए के अन्य अधिकारी मौजूद थे ।

Related posts

Leave a Comment