भाजपा सरकार किसानों के लिए अभिशाप -सुरजेवाला

बिलासपुर -आज अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और जयवीर शेरगिल राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट ने पत्रकारों के साथ वार्ता किया ।
रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सबसे पहले एक देश को एकता के सूत्र में बांधने में निर्णायक भूमिका निभाने वाले और एक अपनी जान की कुर्बानी देने वाले को नमन किया . उन्होंने पिछले दिनों हत्या होने वाले पत्रकारों को श्रद्धांजलि भी दी.
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि बिलासपुर राजधानी और संस्कारधानी भी है .मोदी सरकार, रमन सरकार और झारखंड सरकार नक्सलवाद पर कार्यवाही करने में विफल है.

रणदीप सिंह ने कहा कि मोदी देश में और रमन सिंह छत्तीसगढ़ में किसानों के साथ सिर्फ छल और कपट किया है. अभी तक के इतिहास में उन दोनों ने ही सबसे ज्यादा किसानों को ठगा है, पहले गोरे अंग्रेज किसानों को ठगते थे और आज काले अंग्रेज (भाजपा) जिसका मन काला है वो किसान को ठग रहे हैं .रमन सिंह ने किसानों की पूरी पीढ़ी को बर्बाद कर दिया .
भारत में धान का कटोरा कहे जाने वाली छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सरकार ने किसानों की एक पूरी पीढ़ी को ही अनाथ बना दिया साथ ही अगली पीढ़ियों को भी तबाह करने का कानूनी इंतजाम कर दिया है. रमन हो या मोदी राज, केंद्र हो या मध्य प्रदेश, भाजपा सरकारें किसानों के लिए अभिशाप साबित हुई है .
उन्होंने कहा कि सूखा राहत सिर्फ एक रमन सिंह की जुमला है. उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे में बताते हुए कहा कि यह सिर्फ कागजी शेर बनकर रह गई है तथा इससे सिर्फ बीमा कंपनियों को मुनाफा हुआ है .फसल बीमा योजना के नाम पर देश के इतिहास में ऐसा धोखा किसानों के साथ पहले कभी नहीं हुआ है.

उन्होंने किसानों की हत्या के बारे में बात करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हर 8 घंटे में एक किसान मजदूर आत्महत्या करने को मजबूर है. किसानों की आत्महत्या रमन सिंह सरकार की नाकामी की कहानी बताती है.

रमन सिंह सरकार ने कांग्रेस सरकार द्वारा लाई गई सिंचाई बांध नहर योजनाओं के तहत पानी के उपयोग का अधिकार किसानों से छीन कर उद्योगों को दे डाला .इतिहास में पहली बार रमन सिंह सरकार ने जनता को बरगला कर रोगदा बांध बेच डाला. यही हाल रमन सिंह ने इंद्रावती ,शिवनाथ तथा अरपा इत्यादि जीवन देने वाली नदियों के साथ किया है.

सुरजेवाला ने कहा कि खेती पर टैक्स लगाने वाली 71 सालों में यह पहली सरकार है. 71 वर्ष पूर्व अंग्रेजों ने लगान लगाया था और अब मोदी सरकार ने जीएसटी लगाया .उन्होंने कहा कि आज खाद की कीमत भी आसमान छू रही है.
. उन्होंने रमन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनंदगांव में रमन सिंह ने नकली बीज और खाद की फैक्ट्री खोल रखी है उन्होंने कहा रमन सिंह अपनी पिछले चुनाव की घोषणा पत्र को माफी पत्र बनाकर जनता के सामने रखें.

मोदी सरकार को जीत की कगार पर छोड़ देने पर के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कल तक हमारे सभी टिकट की घोषणा हो जाएगी तथा टिकट देने में लेट इसलिए हो गई क्योंकि हम सभी जगह साफ सुथरा उम्मीदवार देंगे .कांग्रेस पार्टी हमेशा सुनिश्चित करती है कि हमारा जो भी उम्मीदवार होगा वह कांग्रेस की पूरी नीति और न्याय को समझेंगे.

एक दूसरे सवाल के जवाब में उन्होंने कि रमन सिंह के सरकार में नक्सली जिले की संख्या 4 से बढ़कर 14 हो गई है. जो अपने राज्य के नक्सलवादी जिले से चुनाव नहीं लड़ सकता उसे गद्दी पर बैठे रहने का कोई हक नहीं है.नक्सलवाद से संबंधित एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आती है तो नक्सली को हटाने के लिए एक नई एक्शन प्लान बनाई जाएगी.

अंत में रणदीप सिंह ने कहा कि यहां पदों की लड़ाई नहीं है ,यहां व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई है तथा रमन सिंह के पापों को सजा दिलाने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ कोई सरकार बंधक बना के रखेगी उस दिन लोकतंत्र खतरे में चले जाएगा.

आज के इस प्रेस वार्ता में रणदीप सिंह सुरजेवाला, जयवीर शेरगिल, नरेंद्र बोलर, विजय केशरवानी , शैलेश नितिन त्रिवेदी ,राधिका खेड़ा तथा कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे

Related posts

Leave a Comment