तनिष्क ने प्रस्तुत किया बेहतरीन फेस्टिव कलेक्शन – ‘आलेख्या’

“कलाकार की कल्पना के कैनवास का शानदार प्रतिबिंब

इस साल त्योहारों में आनंद लीजिए भारतीय कलाओं की अनकही कहानियों का और उनकी सुनहरी विरासत का हिस्सा बनिए। भारत का सबसे बड़ा ज्वेलरी रिटेल ब्रांड और टाटा समूह का हिस्सा तनिष्क ने प्रस्तुत किया है अपना नया फेस्टिव कलेक्शन – ‘आलेख्या’। प्राचीन, भारतीय कलाओं की सुंदरता और समृद्धता के सम्मान में बनाए गए ‘आलेख्या’ कलेक्शन की प्रेरणा मिनिएचर और पिछवाई चित्रों से ली गयी है। तनिष्क के इस शानदार फेस्टिव कलेक्शन में राजसी शान की नए सिरे से कल्पना की गयी है। प्राचीन भारतीय चित्रों से प्रेरणा लेकर शानदार आधुनिक आभूषणों को डिज़ाइन किया गया है। इस साल का तनिष्क का फेस्टिव कलेक्शन जटिल कारीगरी और मनमोहक रंगों से बना है। प्राचीन कला प्रकारों की तरह यह अपनी तरह का अनोखा ज्वेलरी कलेक्शन है। ‘आलेख्या’ में नज़ाकत और विरासत है, इस कलेक्शन में आधुनिक संवेदनाओं के साथ पारंपरिक डिज़ाइन्स को शामिल किया गया है, जिससे कारीगरी को नवचेतना प्राप्त हुई है। भगवान श्रीकृष्ण के जीवन चित्रण की कला पिछवाई के जटिल चित्रों और मुघल, राजस्थानी और पहाड़ी राजदरबारों की राजसी कला मिनिएचर चित्रों से प्रेरित होकर तनिष्क का नया कलेक्शन बनाया गया है।

इन चित्रों में विशेष स्टाइल में चित्रित किए गए पेड़पौधे, बारीकियों को विस्तार से दर्शाते हुए किया गया अलंकरण, जटिल स्ट्रोक्स, कमल की फलियां, मनमोहक रंग और अलंकृत फ्रेम्स की प्रेरणा इस शानदार कलेक्शन में दिखाई देती है। हर आभूषण पिरोई, इनेमल जैसे कई अलग-अलग तकनीकों का उपयोग करके बनाया गया है। गोल्ड और कुंदन तकनीक ने इन आभूषणों को आधुनिक ग्लैमर प्रदान किया है। विभिन्न तकनीकों का उपयोग इन आभूषणों में राजसी शान के साथ-साथ नजाकत भी प्रदान करता है। यह केवल आभूषण नहीं बल्कि कलात्मक आश्चर्य हैं जो कलाकार की कल्पना के कैनवास पर शानदार ढंग से प्रतिबिंबित होते हैं। यह आभूषण त्योहारों में सुंदरता के साथ-साथ भव्यता भी प्रदान करेंगे।

फेस्टिव कलेक्शन के लॉन्च पर टाइटन कंपनी लिमिटेड के डिज़ाइन विभाग के हेड श्री. अभिषेक रस्तोगी ने बताया, “हमारे उपभोक्ताओं के लिए खुबसुरती से डिज़ाइन किए गए सबसे सही, सबसे खूबसूरत उत्पाद प्रस्तुत करने के लिए हम सदैव प्रयासशील रहते हैं। आलेख्या’ हमारा नया फेस्टिव कलेक्शन आपके शानदार जश्न के हर पल को सुनहरा बना देगा। पिछवाई और मिनिएचर चित्रों की भारतीय कलाओं से प्रेरित होकर हमने इसे डिज़ाइन किया है और आधुनिक मीनाकारी मोटिफ और रंगों से उन्हें सजाया गया है। इस कलेक्शन का हर आभूषण आज की महिला का सम्मानित करता है, आज की महिला जो अपनी कहानी स्वयं लिखती है, जो अपनी जीवन की कारीगर है। हमारे इस नए कलेक्शन में शानदार नेकवेयर, इयररिंग्स और कारीगरों ने अपने हाथों से बना शान, खूबसूरती को चाहने वाली महिलाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए हमने यह कलेक्शन बनाया है। तनिष्क की ओर से मैं हमारे सभी उपभोक्ताओं को आने वाली त्योहारों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।” ‘आलेख्या’ कलेक्शन की कीमतें 70000 रुपयों से आगे हैं। एक्सक्लूसिव ‘आलेख्या’ आभूषणों की खरीदारी के लिए www.Tanishq.co.in पर या अपने नज़दीकी तनिष्क स्टोर से संपर्क करें।

ग्राहकों को तनिष्क की ओर से फेस्टिव ऑफर दिया जा रहा है जिसमें गोल्ड ज्वेलरी की बनवाई और डायमंड ज्वेलरी के मूल्य पर 20% की तक की छुट दिया जा रहा है।

तनिष्क:

तनिष्क यह टाटा समूह का ब्रांड भारत का उपभोक्ताओं द्वारा सबसे ज़्यादा पसंद किया जानेवाला ज्वेलरी ब्रांड है। पिछले दो दशकों से यह ब्रांड बेहतरीन कारीगरी, खास तौर बनाए गए डिजाइन्स, उत्पादों की गुणवत्ता का आश्वासन का प्रतिक बना हुआ है। भारतीय महिला की पसंद, इच्छाओं, अरमानों को समझते हुए उन्हें उनकी परंपरा और आधुनिकता से जुड़ी जरूरतें और इच्छाओं को पूरा करने के उद्देश्य से प्रयासशील एकमेव ज्वेलरी ब्रांड होने की बहुत वांछनीय प्रतिष्ठा तनिष्क को प्राप्त हुआ है। उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए तनिष्क को 2019 में ट्रस्ट रिसर्च एडवायज़री ने भारत के सबसे भरोसेमंद ज्वेलरी ब्रांड का ख़िताब प्रदान किया था। शुद्धतम आभूषणों की पेशकश करने की अपनी प्रतिबद्धता को निभाते हुए तनिष्क के सभी स्टोअर्स में कैरट मीटर हैं, जिनसे ग्राहकों को उनके सोने की शुद्धता की जांच सबसे कुशल और सही तरीके से करने की सुविधा मिलती है। वर्तमान में तनिष्क की रिटेल श्रृंखला देश भर में 220 से अधिक शहरों में 385 एक्सक्लूसिव स्टोर्स शामिल हैं।

Related posts

Leave a Comment