देश और दुनिया से री- यूनियन पार्टी में पहुँचे छात्र

बर्जेश स्कूल पूर्व छात्र मिलन समारोह में शिक्षकों का हुआ सम्मान

इक्कीस सालों बाद जब दोस्तों से मुलाकात हुई तो साथियों के चेहरे खिल गए और स्कूल के दिनों की 21 सालों से यादों में बसी बातें हिलोरें मारने लगीं। बर्जेश हायर सेकंड्री इंग्लिश स्कूल के 1998 बैच के पूर्व विद्यार्थियों का दो दिवसीय मिलन समारोह शानदार यादों के साथ रविवार को सम्पन्न हुआ। समारोह के दौरान विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों का सम्मान किया और अपने जीवन में मिली सफलता में उनके योगदान के लिए आभार भी जताया। शहर के होटल सिल्वर ओक में आयोजित इस मिलन समारोह में देश के विभिन्न हिस्सों से डाक्टर, सेनाधिकारी, इंजीनियर, प्रबंधक, वैज्ञानिक,व्यवसायी तथा शासकीय सेवक के तौर पर सक्रिय बैचमैट री-यूनियन के लिए बिलासपुर पहुँचे। विदेशों से भी विद्यार्थी समारोह में शिरकत करने विशेष तौर पर पहुँचे।

समारोह के संयोजक श्री वेंटेश अग्रवाल ने बताया कि मिलन समारोह में पहुँचे शिक्षकों ने 1998 बैच के बच्चों को इस आयोजन के लिए बधाई देते हुए उनके सुनहरे भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने 21 सालों बाद भी अपने शिक्षकों को याद करने और सम्मान प्रकट करने के लिए प्रसन्नता व्यक्ति की। इस अवसर पर श्रीमती सी बानवर, श्रीमती वर्षा राम तथा श्री सी के झा ने कहा कि अपने विद्यार्थियों को बढ़ते देखना शिक्षक के लिए गर्व का विषय होता है। अपने सिंचे पौधे को फलदार वृक्ष के रूप में देखना सभी माली रूपी शिक्षक को सुकून देता है।
   आयोजन के सहसंयोजक श्री शरद मुरारका ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न शहरों के साथ ही दिल्ली, गुरूग्राम, पुणे, मुम्बई, बेंगलुरू, विशाखापट्टनम, ग्वालियर, हैद्राबाद, पश्चिम बंगाल, देहरादून समेत दुबई, बहरीन, सिंगापुर में कार्यरत पुराने साथियों ने समारोह में हिस्सा लिया। विशेष ड्रेस कोड में स्कूल परिसर पहुँचकर अपनी पुरानी यादों को ताजा किया। कक्षाओं में बैठकर स्कूल के दिनों को याद किया गया। सभी ने प्रार्थना स्थल पर राष्ट्रगान गाया और स्कूल परिसर के साथ जुड़ी बातें साझा कीं। इस दौरान स्कूल की प्राचार्य श्रीमती निशीता दास ने स्कूल के गोल्डन जुबली वर्ष के दौरान पूर्व विद्यार्थियों का मिलन समारोह करने के लिए सभी को बधाई दी। विद्यार्थियों ने भविष्य में संस्थान को और ऊँचाई पर ले जाने के लिए अपनी ओर से योगदान देने की इच्छा व्यक्त की। 
  मिलन समारोह में बर्जेश स्कूल के अपने शिक्षकों श्रीमती सी बानवर, श्री ए के पॉल, श्रीमती एस मैथ्यूज, डॉ श्रीमती हर्षा शर्मा, श्री सी.के झा, श्रीमती वर्षा राम, श्रीमती वन्या वाजपेयी, श्रीमती एस पीटर, श्री जावेद अली, श्रीमती एम जीनस, श्री ए.ए. लुका, श्री हिमान्शु पुनवा तथा प्रमोद विश्वकर्मा के आने पर सभी ने गहरी प्रसन्नता व्यक्त की। सभी विद्यार्थियों ने आयोजन की रूपरेखा तैयार कर सफल बनाने के लिए बिलासपुर के अपने सहयोगियों का आभार भी जताया।

Related posts

Leave a Comment