मतदाता जागरूकता हेतु क्रिकेट मैच का आयोजन;डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी रहें मैन ऑफ द मैच

बिलासपुर -जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से सद्भावना  क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया । मैच के पहले दिन कलेक्टर इलेवन ने यंग मोटर्स इलेवन को 20 रन से पराजित किया। मैच के पहले छात्र-छात्राओं ने शत-प्रतिशत बिलासपुर की मानव श्रंखला बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। मैच के दौरान वहां उपस्थित दर्शकों को ईवीएम और वीवीपेट का प्रदर्शन कर जानकारी दी गई ।
मैच में कलेक्टर इलेवन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 89 रन बनाए। जवाब में यंग वोटर्स इलेवन की टीम 14.4 ओवर में 69 रन बनाकर सिमट गई । कलेक्टर इलेवन की तरफ से टीम के कप्तान बिलासपुर कलेक्टर पी दयानंद एवं एसपी आरिफ शेख ने ओपनिंग बल्लेबाजी की ।

जानकारी के अनुसार युवा मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आज से रघुराज स्टेडियम में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है । टूर्नामेंट में बारह टीमें हिस्सा ले रही है । पहले दिन सुबह 9 बजे से कलेक्टर इलेवन और यंग वोटर्स ऑफ सी एम डी कॉलेज के बीच मैच खेला गया । कलेक्टर इलेवन में जिला स्तर के अधिकारी और यंगस्टर्स इलेवन में पहली बार मतदाता बने युवा ने हिस्सा लिया ।मैन ऑफ द मैच पुरस्कार डिप्टी कलेक्टर आशुतोष चतुर्वेदी के नाम रहा ,जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 38 रन बनाए ।

इस टूर्नामेंट में प्रमुख रूप से शासकीय महाविद्यालय मस्तूरी ,शासकीय महाविद्यालय कोटमी,शासकीय वी एस पोर्ते महाविद्यालय पेंड्रा, शासकीय ई. राघवेंद्र राव विज्ञान महाविद्यालय बिलासपुर ,डीपी विप्र महाविद्यालय बिलासपुर ,चौकसे महाविद्यालय ,सीएमडी महाविद्यालय बिलासपुर ,शासकीय महाविद्यालय बिल्हा , एमएन महाविद्यालय मुंगेली की टीम हिस्सा ले रही हैं।

Related posts

Leave a Comment