वर्ल्ड कप 2019 : भारत के 15 सदस्यीय टीम की हुई घोषणा

मुम्बई । आईसीसी विश्व कप के लिए भारत के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम में बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल और केदार जाधव को जगह दी गई है। 2019 की वर्ल्ड कप की मैच 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड में होगी ।

महेंद्र सिंह धोनी ने साथ दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह मिली है। ऑलराउंडर के तौर पर टीम में हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और विजय शंकर शामिल हैं। तेज़ गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के साथ मोहम्मद शमी के पास होगी, वहीं स्पिनरों में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है।

विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

भारतीय टीम का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। इसके बाद भारत का सामना 9 जून को ऑस्ट्रेलिया, 13 जून को न्यूजीलैंड, 16 जून को पाकिस्तान, 22 जून को अफगानिस्तान, 27 जून को वेस्टइंडीज, 30 जून को इंग्लैंड, 2 जुलाई को बांग्लादेश और 6 जुलाई को श्रीलंका से होगा। राउंड रॉबिन के बाद 9 एवं 11 जुलाई को सेमीफाइनल और 14 जुलाई को लॉर्ड्स में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Related posts

Leave a Comment