आरआई की गिरफ्तारी के विरोध में कलेक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे संघ के सदस्य

दुर्ग । आबादी पट्टा वितरण गड़बड़ी मामले में आरआई की गिरफ्तारी के विरोध में छत्तीसगढ़ राजस्व निरीक्षक संघ जिला शाखा दुर्ग के आरआई लामबंद हो गए हैं । कलेक्टर के नाम सौंपे ज्ञापन में आरआई कुंदन शर्मा के खिलाफ मनगढ़ंत धारा लगाकर गिरफ्तार किए जाने का आरोप लगाया गया है। साथ ही जांचकर्ता धमधा एसडीएम एसपी वैद्य और धमधा थाना प्रभारी को बर्खास्त कर एवं एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की गई है। ऐसा नहीं होने पर राजस्व निरीक्षकों को 9 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

ग्राम पंचायत डंगनिया के आश्रित गांव सिरनाभाठा में आबादी पट्टा वितरण गड़बड़ी के मामले में धमधा पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपित आरआई कुंदन शर्मा और पार्षद मनोज यादव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था । मामले में न्यायालय ने दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया । उक्त प्रकरण को लेकर राजस्व निरीक्षक संघ के सचिव सहित अन्य लोगों ने कलेक्टर के नाम पर ज्ञापन सौंपा।

आरोप लगाया गया है कि पुलिस पूछताछ के नाम पर कुंदन शर्मा को 4 मई को लेकर गई और मनगढ़ंत आरोप लगाकर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। संघ का यह भी कहना है कि कार्रवाई से क्षुब्ध होकर कुंदन शर्मा आमरण अनशन पर है। संघ ने कलेक्टर के नाम दिए ज्ञापन में या आग्रह किया है कि कुंदन शर्मा के विरुद्ध दर्ज अपराध वापस लेकर उसे रिहा किया जाए।

Related posts

Leave a Comment