उद्योगपति रामअवतार अग्रवाल मुख्यमंत्री के हाथों राज्योत्सव में सम्मानित

छत्तीसगढ़ सरकार का सर्वोच्च सम्मान पुरस्कार सामाजिक सहयोग के क्षेत्र में सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा महाराजा अग्रसेन सम्मान 2020 अलंकरण सम्मान समाज सेवी उद्योगपति रामअवतार अग्रवाल मुख्यमंत्री के हाथों राज्योत्सव में सम्मानितI सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा उन्हें २ लाख का चेक प्रशसत्रि पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया यह पुरस्कार प्रतिवर्ष एक समाजसेवी को प्रदान किया जाता है रमावतार जी का चयन होना अग्रवाल समाज के और पूरे अंचल के गौरव है। छत्तीसगढ़ राज्य सामान्य प्रशासन विभाग समाजसेवी एवं उद्योगपति राम अवतार अग्रवाल को (सामाजिक सहयोग) के क्षेत्र में महाराजा अग्रसेन अलंकरण पुरस्कार – 2020 से सम्मानित यह सम्मान राज्योत्सव में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के प्रदान किया गया
बिलासपुर के लिए गौरव की बात यह है कि उक्त सम्मान पहली बार बिलासपुर क्षेत्र को मिला

बिलासपुर के दानवीर सेठ स्वर्गीय जगमोहन अग्रवाल के सुपुत्र श्री रामाअवतार अग्रवाल एवं अशोक अग्रवाल के द्वारा संचालित स्व सेठ जगमोहन दास कि स्मृति एक सेवा समिति का गठन किया गया एवं इसके माध्यम से सेवा कार्य का बीड़ा उठाया जा रहा है श्री रामवतार अग्रवाल अनेक वर्षों से संभागीय चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष है। महिला आइ टी आइ कालेज बिलासपुर के अध्यक्ष है वे बिलासपुर अग्रसेन जयंती समारोह के अध्यक्ष रह चुके है। नगर निगम द्वारा संचालित सरकंडा बिलासपुर स्थित श्मशान गृह को एक करोड़ रूपये स्वंय का खर्च करके इनके द्वारा जीर्णोधार एवं आधुनिकतम बनाया गया है। इसका संचालन भी इनके द्वारा कई लाख रूपये प्रतिमाह खर्च से किया जाता है। जरूरतमंद लोगों के परिवार में निधन होने पर निशुल्क लकड़ी एवं समस्त व्यय एवं व्यवस्था भी इनके द्वारा की जाती है।

शासकीय मेडिकल कालेज बिलासपुर “सिम्स’में एयर कंडिशन धर्मशाला का निर्माण करके संचालन किया जाता है एवं मरीजों के परिवार को सिर्फ बीस रूपये प्रतिदिन के नाम मात्र के शुल्क पर दिया जाता है। कोरोना महामारी के समय प्रवासी श्रमिकों एवं जरूरतमंदों सैकड़ों लोगों को महीनों निशुल्क भोजन का इंतजाम इनके द्वारा किया गया। “इस्कान “संस्था अंर्तगत इनके सहयोग से प्रतिदिन युवाओं को सभ्यता एवं संस्कृति इत्यादि की जानकारी दी जाती है। बिलासपुर संभाग के समस्त सार्वजनिक कार्यों में यथा संभव सहयोग दिया जाता है एवं भागीदारी की जाती है।

Related posts

Leave a Comment