कांग्रेस पार्टी बीएसपी को कमजोर करना चाहती है, जिसकी वजह से हमने कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया-मायावती

बिलासपुर -बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज  छत्तीसगढ़ में अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया. इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्य की सरकारों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की रमन सरकार ने जनता से कई वादे किए, लेकिन उनको पूरा नहीं किया. इस बीच मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीएसपी को कमजोर करना चाहती है, जिसकी वजह से हमने कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया.

रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. अब गठबंधन के लोगों की यह कोशिश होनी चाहिए कि हमारे ज्यादा से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव जीतकर आएं, ताकि यह गठबंधन अपने बलबूते बहुमत की सरकार बना सके. उन्होंने कहा कि सूबे में हमारी सरकार बनने पर दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, गरीबों, मजदूरों और व्यापारियों का विकास होगा.

बीएसपी ने अगले महीने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) (जेसीसीजे) के साथ गठबंधन किया है.. जेसीसीजे प्रमुख अजित जोगी भी रैली में मौजूद रहें |

चुनाव गठबंधन समझौते के मुताबिक 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए बसपा 35 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जेसीसीजे 55 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अजित जोगी को गठबंधन में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है. बाजपेयी ने कहा, उनके (मायावती) दौरे के बाद 35 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी.

Related posts

Leave a Comment