केंद्रीय विद्यालय में 100 फीसदी बच्चे पास, 34 बच्चे 90 फीसदी से ऊपर, आर्ट्स में सारांश के 98 प्रतिशत

बिलासपुर। केंद्रीय विद्यालय बिलासपुर में बारहवीं का रिजल्ट इस बार 100 फीसदी रहा है। कुल 125 बच्चे परीक्षा में बैठे थे और सभी पास हुए हैं। इनमें 34 बच्चे 90 फीसदी से ज्यादा अंक लेकर आए हैं। इसमें 26 विद्यार्थियों विज्ञान संकाय तथा 4-4 विद्यार्थियों कला एवं वाणिज्य संकाय से 90% से अधिक अंक प्राप्त किया। 97.8% अंक प्राप्त कल कला संकाय के सारांश ने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रिंसिपल धीरेंद्र कुमार झा ने बताया कि परिणाम काफी अच्छा रहा। कॉमर्स में प्रेरणा दास ने 92.8 प्रतिशत के साथ टॉप किया और साइंस में 96.2 प्रतिशत के साथ सौंदर्या बंधोपाध्याय ने टॉप किया। 
एस वैष्णवी, अभिरुचि एसएमएच, संता साइमंस, खुशी, रुचि तिवारी, दिव्यांशी मिश्रा, प्रेरणा चटर्जी, संचिता मैती, रितु हंसदा,  अंकिता पांडेय, अनन्या प्रियदर्शिनी, आश्रिता दास, प्रेरणा दास, के विवेक, रजत नाइक, सौम्या रंजन मोहराना, सुवर्त पांडेय, , एन दीपेश राज, ऐशना प्रधान समेत स्कूुल के कई बच्चों ने टॉप किया है। 
स्कूल के प्रिंसिपल धीरेंद्र कुमार झा ने इसे स्कूल के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए सभी बच्चों को बहुत बधाई दी है। श्री धीरेंद्र ने कहा कि बच्चों ने बहुत ही मेहनत और लगन से पढ़ाई और उसी का नतीजा है कि इतने अच्छे परिणाम आए। बच्चों के साथ साथ उन्होंने टीचर्स फैकेल्टी और परिजनों को भी शुक्रिया कहा क्योंकि इस सफलता के पीछे उनका भी बड़ा योगदान है। श्री झा ने कहा कि केंद्रीय विद्यालय ने हमेशा से एक मिसाल कायम की है और इस परंपरा को बच्चों ने जारी रखा है। उन्होंने भविष्य के लिए बच्चों को संदेश भी दिया कि अब यहां से वे जिस भी रस्ते पर जाएंगे, उन्हें बिल्कुल फोकस्ड होना चाहिए, क्योंकि आने वाले तीन-चार साल उनके जीवन के सबसे अहम वर्ष हैं। इन्हें वे योजनाबद्ध तरीके से अपने गोल के प्रति लगाएं। उन्होंने कहा कि जब बच्चे अपनी मंजिल पर पहुंचेंगे, तो उन्हें और स्कूल को उन पर गर्व होगा। उन्होंने यह भी कहा कि जब कभी वे कुछ बन जाएं, तो लौटकर एक बार अपने स्कूल जरूर आएं और तब उस समय के बच्चों को आगे बढ़ने का संदेश दें, उन्हें प्रेरित करें। प्रिंसिपल ने सभी बच्चों और अभिभावकों को शुभकामनाएं दी हैं।

Related posts

Leave a Comment