छत्तीसगढ़ की एकमात्र विधानसभा सीट जहां एक निर्दलीय दे रहे कड़ी टक्कर

रायगढ़ -छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव हो चुके है.दुसरे चरण के चुनाव के लिए राष्ट्रीय दल एवं अन्य दल प्रचार-प्रसार के द्वारा एड़ी-चोटी का दांव लगा रहे है, लेकिन रायगढ़ विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की एकमात्र सीट दिखाई दे रही है जहां एक निर्दलीय प्रत्याशी राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशियों पर हावी होते नजर आ रहे है. बता दे कि रायगढ़ से पूर्व विधायक डॉ विजय अग्रवाल भाजपा से टिकट न मिलने से नाराज होकर,निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया और लोगों का भारी जनसमर्थन भी उन्हें मिल रहा है.

डॉ विजय अग्रवाल ने कहा कि मेरे विधायकी कार्यकाल के दौरान रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र में जितने भी कार्य हुए हैं, उसे सभी ने देखा है. इस बार भी मैं जन भावनाओं का सम्मान करते हुये ही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान पर उतरा हूं।
मेरा उद्देश्य सिर्फ रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विकास करना ही है। मेरी सोच रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास को आगे लेकर जाना है, और मैं विश्वास दिलाता हूं कि चुनाव जीतने के बाद निश्चित रूप से क्षेत्र का चारो तरफ विकास होगा. उक्त बातें रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी विजय अग्रवाल ने बुधवार को जनसंपर्क के दौरान कही। टेलीविजन छाप से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे विजय अग्रवाल का ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहर में सघन जनसंपर्क अभियान लगातार जारी है। इस दौरान लोगों का भारी जनसमर्थन भी उन्हें मिल रहा है .

सभी प्रत्याशी सोशल साइट के माध्यम से भी अपने मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं. मतदाताओं द्वारा भी इन सोशल साइट्स में अपनी प्रतिक्रिया लाइक कर व्यक्त की जा रही है. फिलहाल इस में सबसे आगे निर्दलीय प्रत्याशी विजय अग्रवाल नजर आ रहे हैं. इस बार के चुनाव में नई तकनीक के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर प्रत्याशियों द्वारा मतदान तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है. रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायक विजय अग्रवाल ने सभी प्रत्याशियों को फेसबुक में पीछे छोड़ दिया है फेसबुक में उनके द्वारा बनाए गए पेज को 76748 लोगों ने लाइक किया है. इस तरह से फेसबुक में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले प्रत्याशी के रूप में सामने आए हैं.

वही दूसरे नंबर पर विधायक व भाजपा के प्रत्याशी रोशनलाल अग्रवाल, तीसरे नंबर पर जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी विभाष सिंह ठाकुर है. आश्चर्य की बात यह है कि पूर्व मंत्री डॉक्टर सक्राजीत नायक के पुत्र प्रकाश नायक जो की कांग्रेस की टिकट से चुनाव मैदान में पहली बार उतरे हैं और एक युवा चेहरा है उन्हें मात्र 2465 लोगों ने ही लाइक किया इस तरह देखा जाए तो निर्दलीय प्रत्याशी विजय अग्रवाल सभी सोशल साइट्स में लोगों की पसंद में आगे चल रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment