जनता कांग्रेस सुप्रीमों अजीत जोगी का तीसरी बार यू-टर्न ; परंपरागत मरवाही विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने तीसरी बार यू-टर्न लिया है. जोगी अब अपनी परंपरागत मरवाही विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. जोगी कांग्रेस के नेताओं ने इसके लिए तैयारी  शुरू कर दी है. फिलहाल, मरवाही विधानसभा सीट से उनके पुत्र अमित जोगी बतौर कांग्रेस विधायक काबिज हैं.

हालांकि कांग्रेस ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते अरसे पहले ही निष्कासित कर दिया था. अमित जोगी वर्तमान में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख कर्ता-धर्ता हैं. वो मरवाही सीट छोड़ मनेंद्रगढ़ विधानसभा सीट से जोगी पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

इससे पहले जनता कांग्रेस के सुप्रीमों अजीत जोगी ने वादा किया था कि वो मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे रमन सिंह जिस भी विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनेंगे, वे भी उसी सीट से उन्हें चुनौती देंगे.

लेकिन जैसी ही राज्य में चुनाव के पहले दौर की नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई तो अजीत जोगी अपने वादे से मुकर गए. उन्होंने 90 विधानसभा सीटों में चुनाव प्रचार करने का हवाला देकर चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया. इस इंकारनामे के दो दिन बाद एक बार फिर अजीत जोगी अपने फैसले से पीछे हट गए.

उन्होंने मरवाही विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. उनके पुत्र अमित जोगी के मुताबिक मरवाही विधानसभा सीट से कई महत्वपूर्ण कार्यकर्ताओं ने अजीत जोगी को अपना कमियां अर्थात सेवक बताया. उन्होंने कहा कि उन्हें मरवाही में प्रचार के लिए नहीं आना पड़ेगा क्योंकि वो कमियां है कोई प्रत्याशी नहीं. उन्हें रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से जिताना मरवाही की जनता का काम है.

Related posts

Leave a Comment