दहेज से प्रताड़ित पत्नी ने पति सास ससुर व नंद के खिलाप दर्ज कराई रिपोर्ट

बिलासपुर । बिलासपुर मंगला 27 खोली निवासी नवविवाहिता प्रीति शर्मा पिता भूषण लाल शर्मा उम्र 36 वर्ष निवासी बालोद जिनकी शादी 12 माई 2019 को आशीष शुक्ला पिता मनोहर शुक्ला, के साथ विवाह हुआ था, जो कि इनका मूल निवास बस स्टेण्ड के सामने कसडोल जिला बलौदाबाजार के रहने वाले है । वर्तमान में इन्द्रसेन नगर, 27 खोली होलीक्रास स्कूल के पीछे मंगला बिलासपुर में रहते है । बताते चले कि शादी के कुछ दिनों के पश्चात् पीड़िता को घर वालों ने शादी में दहेज व गहने कम मिलने की उलाहना देने लगे,जबकि पीड़िता के पिता द्वारा 1 लाख 50 हजार रूपये नगद, 10 तोला गहने व घरेलू समान दहेज में दिए गया था, लेकिन इसके बाद पीड़िता को लेकर बार-बार मेरी सास- सतरूपा शुक्ला, ससुर – मनोहर शुक्ला, बड़ी ननंद – शुभा तिवारी पति रवि तिवारी और छोटी ननंद – स्वधा शुक्ला पति श्री अजीत दुबे के द्वारा दहेज कम लाने और काम ठीक से नहीं करनें के लिए रात दिन मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता रहा है।

वही पीड़िता के पति आशीष भी यह कहकर परेसान करता है कि मैंने जरूरी काम से 10 लाख रूपये लोन लिया हूँ जिसका मुझे किस्त भुगतान करना पड़ रहा तो तुम कहि से या अपने पिता से रुपये मांग कर लाओ अगर तुम्हारे पास नहीं है तो अपने पिता के घर से लाकर मुझे दो नहीं तो मैं तुम्हें परेशान करता रहुंगा साथ ही जबरजस्ती पीड़िता के साथ दबाव पूर्वक शारीरिक सम्बंध बनाता है और उसके पश्चात बाँझ होने का उलाहना दे कर तरह तरह के गालियां देता है इन सब घटनाओं के बाउजुद भी पीड़िता आरोपी पति के साथ जैसे-तैसे रह रही थी। लेकिन दिनांक 06 जुलाई 2020 को फिर से पीड़िता के साथ मार-पीट किया गया और मुझे गंदी-गंदी गालीया दी गई और घर से बाहर खीच कर निकाल दिया ।

जिसके बाद कोई उपाय नही सुझा तो पीड़िता अपने छोटी बहन के घर निवासी सिरगिट्टी बिलासपुर आ गयी इसके बाद पीड़िता के परिजन व माता पिता ने जब आरोपी पति के घर जा कर मामले को समझौता करने का प्रयास किया आरोपियों ने धमकाते हुये कहा कि आपलोग क्यों आए हो वापस चले जाइए हमें कोई बात नहीं करनी है।

जिसके पश्चात पीड़िता अपने पिता के साथ उसी बालोद वापस आ गई। पीड़िता को डर है कि उसके पति के द्वारा उसकी जान को खतरा है

इस कारण से ससुराल के उपरोक्त परिवार के सदस्यों पति, पिता, सास, नंद, पर कार्यवाही करने की मांग की गई है ।

जब इस बारे थाना प्रभारी से जानकारी ली गयी तो उन्होंने बताया कि मामले के बारे में रिपोर्ट दर्ज की गई है सीघ्र ही कार्यवाही की जाएगी l

Related posts

Leave a Comment