भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री !

रायपुर-छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस ख़त्म हुआ ,भूपेश बघेल विधायक दल का नेता चुन लिए गये है .मैराथन बैठक के बाद पार्टी हाईकमान ने भूपेश बघेल के नाम पर मुंहर लगाई। बता दें इस रेस में भूपेश बघेल के अलावा चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू का भी नाम शामिल था, लेकिन उनके नाम पर सहमती नहीं बन पाई। इस प्रकार से भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे.

भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री –

भूपेश बघेल का जन्म 23 अगस्त 1961 को दुर्ग जिले के पाटन में एक कुर्मी परिवार में हुआ था। बचपन से ही, उन्हें राजनीति में बहुत रुचि थी और उनके राजनीतिक गुरु चंदूलाल चंद्रकर के मार्गदर्शन में उन्होंने वर्ष 1980 के दशक में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की। वर्ष 1985 में, वह भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) में शामिल हुए और दुर्ग जिले के अध्यक्ष बने। वर्ष 1994 में, बघेल मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष बने।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख भूपेश बघेल अपने तेवरों के चलते छत्तीसगढ़ की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान बनाने वाले राजनेताओं में शामिल हैं। पिछले दिनों कथित सीडी कांड की वजह से सुर्खियों में रहे भूपेश बघेल का विवादों से कम नाता नहीं रहा है। सीडी कांड की वजह से उन्हें जेल तक चले गए लेकिन उन्होंने जमानत लेने से इनकार कर दिया था। भूपेश बघेल ने अपनी राजनीति पारी की शुरुआत यूथ कांग्रेस के साथ की। दुर्ग जिले के रहने वाले भूपेश यहां के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बने।

Related posts

Leave a Comment