महामारी और युद्ध, वैश्विक चुनौतियों के नाश के लिए मोदी जी के नेतृत्व में भगवान राम की सनातनी परंपरा वाला यह देश शांति दूत की भूमिका में – श्री अमर अग्रवाल

समाज की बुराइयों के विनाश के लिए सामुदायिक प्रयास जरूरी – श्री अमर अग्रवाल

दशहरे के लोक पर्व पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए श्री अमर अग्रवाल ने कहा कि महामारी और वैश्विक युद्ध की परिस्थितियों में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश वैश्विक शांति दूत के रूप अपनी परंपराओं और लोक आस्थाओं के निभाते हुए आजादी के अमृत काल में आत्मभारत के निर्माण में स्वर्णिम प्रयास कर रहा है । श्री अग्रवाल ने कहा आज की समाज मे रावण के चरित्र की अनेको चुनौतियों है,जिनको जनमानस में बसे श्री राम के कर्तव्य पथ पर चलते हुए सामूहिक प्रयासों से दहन करने की महती आवश्यकता है।श्री अमर अग्रवाल ने सभी के उत्तम स्वास्थ ,सुख और समृद्धि शुभकामनाएं है।श्री अग्रवाल ने कहा आज विजयदशमी के पावन दिवस पर श्रावण नक्षत्र में श्रावण नक्षत्र में रवि सुकर्मा धृति के पवित्र योग की त्रिवेणी का सुअवसर है। आज इस पवित्र अवसर पर आवश्यकता है कि हम सभी सर्वसमुदाय के कल्याण के लिए अधर्म पर धर्म की जीत की सदियों की परंपरा का अनुसरण करते हुए संकल्पित होकर सामाजिक व्यवस्था को बनाए रखने के लियूए अपनी व्यक्तिगत एवं सामूहिक भूमिकाओं और उनसे जुड़े दायित्वों का निर्वहन करें।
श्री अग्रवाल ने कहा वर्षों की निगम की दशहर आयोजन परंपरा को तोड़ना पिछले दिनों तय हो गया था, भगवान श्री राम के यशस्वी प्रताप से हम सभी ने इस शहर के जनता जनार्दन के साथ मिलकर परंपराओं के निर्वहन को तोड़ने वाली बुराइयों के पर कतरे, तब जाकर आनन फानन प्रतिनिधि सामूहिक दहन की परंपरा को निभा पा रहे है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि आगे भी हम सभी मिलकर शहरवासियों के एवं प्रदेश वासियों के समग्र कल्याण हेतु प्रतिबद्ध प्रयास करते रहेंगे।
श्री अमर अग्रवाल लाल बहादुर शास्त्री प्रांगण में आयोजित दशहरा समिति के 75 वर्षों की परंपरा के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रहे। वे सरकंडा परिक्षत्र में स्व. महावीर अग्रवाल एवं स्वर्गीय मनोज अग्रवाल की स्मृति में आयोजित दशहरा पर्व में आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने चाटीडीह के मेला स्थल में दशहरा उत्सव समिति के 23 वे वर्ष में कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश श्री अरुण साव, विधायक श्री रजनीश सिंह जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत के साथ मुख्य अतिथि की आसंदी से रावण दहन कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी। आईटी सेल प्रभारी श्री प्रवीण दुबे ने बताया पिछले दिनों शारदेय नवरात्र के अवसर पर पूर्व मंत्री श्री अमर अग्रवाल गुजराती समाज टिकरापारा,कच्छ गुजराती समाज, पाटीदार गुजराती समाज की रास गरबा कार्यक्रम में शामिल होने के साथ शहर एवं अंचल की दुर्गा उत्सव समितियो के पंडाल में पहुचकर मां अंबे का दर्शन प्राप्त कर पूजन में शामिल हुए।

Related posts

Leave a Comment