श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण समिति ज़िला बिलासपुर के द्वारा आज विजय रथ यात्रा (राम मंदिर की झांकी)समापन यात्रा गांधी चौक से निकाली गई


श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण समिति ज़िला बिलासपुर के द्वारा आज विजय रथ यात्रा (राम मंदिर की झांकी)समापन यात्रा गांधी चौक से निकाली गई । पिछले 15 दिनों से शहर में रथ यात्रा प्रत्येक बस्ती तथा मोहल्ला में निकाली गई जहां पर रात का अभूतपूर्व स्वागत किया गया रथ यात्रा का समापन करने के उद्देश्य से गांधी चौक से सरस्वती शिशु मंदिर प्रताप टॉकीज चौक तक रथ यात्रा निकाली गई इसका समर्पण यात्रा नाम दिया गया और सभी बस्ती टो लियों मोहल्ला समिति तथा उप नगरों की टोलियां से आह्वान किया गया था कि आप अलग-अलग झांकियां लेकर इस समर्पण यात्रा में शामिल हो । बड़ी संख्या में राम भक्तों के द्वारा निकाली गई झांकी एवम यात्रा का जगह जगह पर लोगों में पुष्पों की वर्षा की और स्वागत किया। ज्वाली पुल के पास समस्त बैंड बाजा संगठनों ने जबरदस्त तरीके से सामूहिक बाजा बजा कर सलामी दी जो कि देखते ही बनता था। शोभा यात्रा हटरी चौक सदर बाज़ार होते हुए सरस्वती शिशु मंदिर पहुँची जहां पर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। तत्पश्चात् एक बड़ी बैठक कर 31 जनवरी को समर्पण की जानकारी दी गई। बताया गया की समर्पण कार्यक्रम शहर और आस पास के ग्रामीण क्षेत्र में राम मय माहौल बनाता जा रहा है। जगह जगह पे बच्चों के द्वारा भी प्रभात फेरी निकाली जा रही है , सभी क्षेत्रो में जगह जगह रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया जा रहा है, लोग अपने घर के द्वार पे रंगोली सजा कर फटाखे से अभिभूत होकर युवा , बच्चे, बूढ़े, महिला, व्यापारी सभी नाच गा कर ख़ुशियाँ मना मना कर स्वागत कर रहे है ।
राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि लोग दे रहे है अपने क्षमता के अनुसार समर्पण दे रहे है। आज ज़िला कार्यालय में आहूत की गई जिसमें सभी राम भक्त उपस्थित थे जहाँ पर प्रचार प्रसार कर एक एक व्यक्ति और उनके घर से समर्पण में योगदान देने पर ज़ोर दिया गया। बड़ी निधि समर्पण के अंतर्गत बिलासपुर में अब 2 करोड़ से अधिक की राशि लगभग संग्रहित हो चुकी है,अभी बहुत सारी एंट्री बाकी है। 30 तारीख को बड़ी निधि रसीद के माध्यम से समर्पण की अंतिम तारीख है। 31 जनवरी को प्रत्येक घर में 10 और 100 के कूपन के माध्यम से निधि समर्पण का आग्रह किया जाएगा।
उपरोक्त जानकारी जिला संयोजक संदीप गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी।

Related posts

Leave a Comment