सीएम भूपेश बघेल पीएम नरेन्द्र मोदी से भी बड़े फेंकू : अमित जोगी

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता व पूर्व विधायक अमित जोगी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ब्रिटिश दौरे को लेकर सवाल उठाया है। अमित जोगी ने कहा है कि सीएम भूपेश बघेल पीएम नरेन्द्र मोदी से भी बड़े फेंकू हैं।

उन्होंने कहा कि ब्रिटिश संसद को सम्बोधित करने का निमंत्रण हाउस ऑफ़ कॉमंज़ और हाउस ऑफ़ लॉर्ड्ज़ के अध्यक्षों और वेस्ट्मिन्स्टर के ग्रेट चेम्बर्लन द्वारा संयुक्त रूप से दिया जाता है। आज तक ऐसा निमंत्रण करीब 61 महानुभावों को ही दिया गया है। जिसमें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का नाम तक नहीं है। यह बातें उन्होंने रायगढ़ जिले के दौरे पर आने के दौरान कहा।

सीएम जानबूझकर जनता को झूठ बोलकर गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सीएम भूपेश बघेल को ब्रिटिश सरकार से कोई ऐसा निमंत्रण मिला है तो उन्हें ये निमंत्रण सार्वजनिक करना चाहिए। नहीं तो जनता से सार्वजनिक रुप से उऩ्हें माफी मांगनी चाहिए। उन्होने कहा कि अगर वो बिन बुलाए मेहमान की तरह वहां पहुंच गए तो न केवल सीएम का अपमान होगा। बल्कि प्रदेश की ढाई करोड़ जनता भी अपमानित महसूस करेगी।

अमित जोगी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी छत्तीसगढ़ को इसकी लिखित शिकायत भी की है।इसमें उन्होने सीएम के पद की संवैधानिक शपथ लेने के बाद भी मतदाता को गुमराह करने और चुनावी लाभ लेने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए सीएम के द्वारा ट्वीट करने को आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। उन्होने भादवि के तहत 420 का मामला दर्ज करने की मांग भी की है।

Related posts

Leave a Comment