हवाई सुविधा जन आंदोलन अखंड धरना कर्नाटक का हवाई अडडा बीदर आज चालू हुआ, हमारे राज्य में केवल एक एयरपोर्ट

महापौर रामशरण यादव 10 5वें दिन नगर निगम कर्मचारी संघ के अतिक्रमण शाखा के कर्मचारी सहित हवाई सुविधा समिति के सदस्य धरने पर बैठे

अखण्ड धरना के 10 5वें दिन आज के धरने में नगर निगम कर्मचारी संघ के अतिक्रमण शाखा के कर्मचारी भी शामिल हुये। आज के धरने में बैठे वक्ताओं की बात का मूलसार था कि हमें किसी भी जनभलमनसाहत के मुद्दे को राजनीति का मुद्दा नही बनाना चाहिए। इसके लिए हमें राजनीतिक विचारोक्ति से हटकर एक आमजनमानस की तरह जमीनी तौर पर विचार करना चाहिए तथा इसके तारतम्य में यथोचित संभव प्रयास किये जाने चाहिए। हवाई सुविधा एक आम जरूरत का मुद्दा है जिसके लिये बिलासपुर की जनता को 100 दिवस से अधिक हो चुका है। ऐसे में निर्वाचित प्रतिनिधियों को यह भलीभांति ज्ञात है कि शहर की जनता के लिए इस मांग का यथाशीघ्र पूर्ण होना कितना आवश्यक है। शहर की जनता बात का पूर्णरूपेण जानती है कि अगर हमें यह हवाई सुविधा चाहिए तो हमें इसके लिए ऐडी से चोटी का जोर लगाना पडेगा और इसके लिए बिलासपुर की जनता ने कमरकस लिया है।

आज भारी बारिस के बीच नगर के प्रथम नागरिक एवं महापौर रामशरण यादव धरने में शामिल हुये। बारिश के कारण धरना राघवेन्द्र राव सभा भवन के गलियारे से दिया जा रहा था। महापौर रामशरण यादव ने अपने संबोधन में बताया कि आज कर्नाटक राज्य के 8वें हवाई अडडे बीदर का शुभारंभ है, जबकी कर्नाटक से कुछ छोटा क्षेत्रफल छत्तीसगढ का होने के बावजूद हमारे हिस्से ये केवल रायपुर एयरपोर्ट है। इस जानकारी पर समस्त वक्ताओं ने आपत्ति जाहिर की।

आज की सभा को संबोधित करते हुये समिति के देवेन्द्र सिंह बाटू ने कहा कि उन्हे इस बात का आभास है कि बिलासपुर की जनता एक भले कार्य के लिए इतने दिनों से धरने पर बैठ रही है और यह मेरा दावा है कि बिलासपुरवासियों की मेहनत यकीनन रंग लायेगी क्योंकि राज्य सरकार ने इस हेतु रू 27 करोड की राशि देकर पहल कर दी है और अब वह दिन दूर नही जब बिलासपुर की जनता को उसकी बहुप्रतिक्षित मांग हवाई सुविधा प्राप्त हो जायेगी। समिति की ओर से ही बद्री यादव ने कहा कि अब सरकार जनता की इस आधारभूत आवश्यकता की जमीनी सच्चाई को समझ चुका है अब यकीनन बिलासपुर वासियों के रोजगार, व्यवसाय, व शिक्षा हेतु सरकार बिलासपुर की इस मांग को पूरा कर जनता का सपना साकार करेगी।

आज की सभा का संचालन राकेश तिवारी ने किया व समिति की ओर से आभार समीर अहमद-बबला ने व्यक्त किया। समिति की ओर से धरना आंदोलन में आगमन के कम से राकेश तिवारी, साबर अली, लल्लू राजक, अमित नामदेव, अनिल साहू, रमेश यादव, निहाल सोनी, देवकुमार, अभिषेक चौबे, पवन पाण्डेय, केशव गोरख, नरेश यादव, रशीद बख्श, कैलाश गुप्ता, मो.नसीम खान, महेश दुबे-टाटा, मनोज श्रीवास, समीर अहमद-बबला, कप्तान खान, अवधेश दुबे, रमाशंकर बघेल, साहबाज अली व सुदीप श्रीवास्तव आदि शामिल थे।

कल आंदोलन के 10 6वें दिन समिति के सदस्य धरने पर बैठेगे।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति बिलासपुर (छ.ग.)

Related posts

Leave a Comment