चाहे कानून लाइये या अध्यादेश, लेकिन मंदिर अवश्य बनाइये -उद्धव ठाकरे

अयोध्या-राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर हमला जारी रखते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को अयोध्या में कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर मुद्दे का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए और हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी नहीं किया जाना चाहिए. शिवसेना और विहिप के कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में संवाददाताओं से कहा, ‘दिन, साल और पीढ़ियां बीती जा रही हैं लेकिन राम लला का मंदिर नहीं बन रहा है.’ ठाकरे ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यहां मंदिर था, है और रहेगा. ये तो हमारी भी भावना है, लेकिन वह मंदिर दिखेगा कब ? उन्होंने कहा कि अब लोकसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने बाकी हैं . संसद का केवल एक सत्र बचा है. ठाकरे ने कहा, ‘चाहे कानून लाइये या अध्यादेश, लेकिन मंदिर अवश्य बनाइये. हिंंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं होना चाहिए.’ शिवसेना प्रमुख ने कहा कि वह राजनीति करने के लिए अयोध्या नहीं आये हैं और न ही उनका कोई छिपा एजेंडा है.

ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय मिली जुली सरकार थी, उस समय ये काम नहीं हो सका, लेकिन वर्तमान सरकार मजबूत है और ये सरकार मंदिर निर्माण नहीं करेगी तो कौन करेगा ? उन्होंने कहा कि ये सरकार मंदिर नहीं बनाएगी तो शायद ये सरकार भी नहीं बनेगी, लेकिन… मंदिर अवश्य बनेगा.

Related posts

Leave a Comment