डीडी किसान ने लांच किया महिला किसानों से संबंधित रिएलिटी शो ‘महिला किसान अवॉर्ड्स’

नई दिल्ली -कृषि दर्शन ,कृषि वाणी जैसे कार्यक्रमों के बाद डीडी किसान ने शुक्रवार को एक अलग तरह का रिएलिटी शो ‘महिला किसान अवॉर्ड्स’ (Female Farmer Awards) लांच किया है . यह महिला किसानों (women farmers) से संबंधित है. अधिकारिक बयान के मुताबिक, यह 17 दिसंबर से डीडी किसान पर प्रसारित होगा.

इसमें जम्मू-कश्मीर, पूर्वोत्तर क्षेत्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, पंजाब, हरियाणा, गोवा, बिहार, झारखंड, गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित सभी राज्यों से महिला किसान भाग लेंगी.

शो के लिए प्रतिभागियों का चयन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद द्वारा किया गया है. शो के प्रारूप में प्रत्येक एपिसोड में दो महिला किसानों को उनकी उपलब्धियों के बारे में बात करते देखा जाएगा.

मूल्यांकन के हिसाब से उन्हें स्कोर दिया जाएगा

प्रतियोगियों के मूल्यांकन के हिसाब से उन्हें स्कोर दिया जाएगा. शो में सबसे ज्यादा अंक पाने वाली पांच प्रतियोगी फाइनल तक पहुंचेंगी, जहां उनमें से एक को विजेता घोषित किया जाएगा. इसके जरिए प्रत्येक प्रतिभागी को अन्य प्रतिभागियों के अनुभवों से सीखने का मौका मिलेगा.

प्रसार भारती के चेयरमैन ए. सूर्य प्रकाश ने कहा कि यह कार्यक्रम भारतीय कृषि पर महिलाओं के प्रभाव को दिखाएगा और ये न केवल मनोरंजन करेगा बल्कि लोगों को शिक्षित भी करेगा.”

Related posts

Leave a Comment