डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम 87वीं जयंती ;प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों ने सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की 87वीं जयंती पर उन्हें स्मरण किया। मोदी ने ट्वीट किया, डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें नमन।

वे जनता के राष्ट्रपति, शिक्षक, सच्चे भारत रत्न, मिसाइलमेन एवं देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी लाखों लोगों के प्रेरणास्त्रोत थे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संदेश में कहा, पूरा देश एक राष्ट्रपति के रूप में उनके अछ्वुत योगदान को याद कर रहा है। वह स्वप्न­ष्टा वैज्ञानिक एवं जनता के राष्ट्रपति थे। देश की रक्षा मुस्तैदी को मजबूती देने में उनकी अहम भूमिका रही।

पूर्व राष्ट्रपति एवं मिसाइलमेन को उनकी जयंती पर नमन

केंद्रीय रेलवे एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, हमारे पूर्व राष्ट्रपति एवं मिसाइलमेन को उनकी जयंती पर नमन। परमाणु उर्जा के क्षेत्र में हमारे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूती देने में उनका उल्लेखनीय योगदान रहा। उनके विचार सभी क्षेत्र के लोगों के लिए हमेशा प्रेरणास्पद रहेंगे।

केंद्रीय राज्यमंत्री(खेल एवं युवा मामले) राज्यवर्धन राठौर ने ट्वीट किया, एक वैज्ञानिक, एक स्वप्न­ष्टा , एक नेता डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम इससे भी कहीं बढ़कर थे। एक राष्ट्रपति के रूप में वह निस्वार्थ सेवा, मानवता और बुद्धिमता के प्रतीक थे। उनकी जयंती पर नमन।

राष्ट्रपति कोविंद ने कलाम को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को उनके जन्मदिवस के मौके पर राष्ट्रपति भवन में श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति भवन से जारी एक बयान के मुताबिक राष्ट्रपति ने कलाम को पुष्पांजलि अर्पित की।

 

Related posts

Leave a Comment