“दलित समुदाय को हनुमान मंदिरों पर कब्जा जमाना चाहिए और अाने वाले चंदे को दलित कल्याण में लगाना चाहिए”-चंद्रशेखर

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि दलित समुदाय के लोगों को देश भर के हनुमान मंदिरों की कमान अपने हाथ में लेकर वहां पुजारियों के तौर पर दलितों की नियुक्ति करनी चाहिए. भीम अार्मी के मुखिया चंद्रशेखर ने यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान के संदर्भ में कही जिसमें उन्होंने भगवान हनुमान को दलित कहा था.

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में अार्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा, ‘जब मुख्यमंत्री ही कह रहे हैं कि हनुमान जी दलित थे तो दलित समुदाय को हनुमान मंदिरों पर कब्जा जमाना चाहिए और इन मंदिरों में अाने वाले चंदे को दलित कल्याण में लगाना चाहिए. इन मंदिरों में दलित पुजारी भी नियुक्त होने चाहिए.’

राजस्थान की एक चुनावी सभा में भगवान हनुमान को योगी आदित्यनाथ द्वारा कथित तौर पर दलित बताये जाने के बाद तरह-तरह की बयानबाजी हो रही है. राजस्थान के एक दक्षिणपंथी संगठन ने आदित्यनाथ को कानूनी नोटिस भेजकर कहा है कि वह अपने बयान पर माफी मांगें. इसके साथ ही पिछले हफ्ते राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (एनसीएसटी) के अध्यक्ष नंद कुमार साय ने दावा किया था कि भगवान हनुमान आदिवासी थे. भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह ने हनुमान को अार्य बताया था.

Related posts

Leave a Comment