महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले पर BCCI ने सुनाया फैसला ; हार्दिक-राहुल पर लगाया 20 -20 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली । टीवी चैट शो (कॉफी विद करण) के दौरान महिलाओं के प्रति विवादास्पद टिप्पणी मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। उन्हें ड्यूटी पर शहीद हुए अर्धसैनिक बलों के 10 जवानों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपये भुगतान करने का आदेश दिया गया है।

लोकपाल ने जुर्माने की इस राशि के अलावा उन्हें ब्लाइंड क्रिकेट के प्रमोशन के लिए बनाए गए फंड में भी 10-10 लाख रुपये देने का आदेश दिया है। आईएएनएस के पास मौजूद रिपोर्ट में लोकपाल ने यह भी कहा है कि यदि दोनों खिलाड़ी आदेश जारी होने के चार सप्ताह के अंदर ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो बीसीसीआई दोनों खिलाड़ियों की मैच फीस में से यह राशि काट सकता है।

लोकपाल ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेज दिया गया था और इससे वे पहले ही लगभग 30 लाख रुपये कमाने से चूक गए थे। लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि क्रिकेटर देश में रोल मॉडल हैं और उनका व्यवहार उन्हें मिले दर्जे के अनुरूप आदर्श होना चाहिए।

लोकपाल ने यह भी माना कि क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगी थी और अपने खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई के खिलाफ कोई आपत्ति नहीं जताई थी, इसलिए अब इस फिर से इस बात की विशिष्ट जांच शुरू करना अनावश्यक हो जाता है कि खिलाड़ियों द्वारा चैट शो के दौरान की गई टिप्पणियां क्या नियम 41 (1) (सी) के तहत अनुशासनहीनता या नियमों का उल्लंघन है।

Related posts

Leave a Comment