छत्तीसगढ़ पीएससी की परीक्षा में दिल्ली आईएएस अकादमी की अभूतपूर्व सफलता

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा 22 जनवरी को सीजीपीएससी 2017 के अंतिम परिणाम घोषित किए गए । 299 पदों के लिए हुई इस परीक्षा में दिल्ली आईएएस अकादमी के विद्यार्थियों की 100 से अधिक पदों पर चयनित होने की संभावना है । संस्था से चयनित विद्यार्थियों की सूची उसके पद नाम के साथ पदों की घोषणा होते ही जारी की जाएगी ।

वर्तमान में प्राप्त सूचना के अनुसार 10 डिप्टी कलेक्टर, 5 डीएसपी, 8 लेखाधिकारी सहित विभिन्न पदों पर संस्था के विद्यार्थी चयनित हुए हैं। उल्लेखनीय है कि अकादमी पिछले 5 वर्षों से ना सिर्फ बिलासपुर अपितु संपूर्ण छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक चयन देने वाली संस्था के रूप में स्थापित है।

संस्था से चयनित विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय सौरभ चतुर्वेदी एवं अन्य कुशल शिक्षकों के प्रभावी मार्गदर्शन को दिया है। संस्था ने पिछले वर्ष रायपुर में भी अपनी शाखा प्रारंभ की है ,जहां देशभर से चुने गए शिक्षक सौरव सर के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण दे रहे हैं ।

संस्था के निदेशक विद्या सौरभ चतुर्वेदी ने बताया कि अकादमी का प्रयास सदैव नवीन एवं सृजनात्मक तरीकों से विद्यार्थियों को तैयारी से जोड़े रखना है। हिंदी और अंग्रेजी दोनों में प्रभावी प्रशिक्षण देने से विद्यार्थियों की तैयारी को नए आयाम मिलते हैं। इसके अलावा सभी विषयों में प्रभावी स्टडी मैटेरियल तैयारी को सरल बनाता है ।

आगामी सत्र के लिए कक्षाएं मार्च में प्रारंभ होगी ,जिसकी जानकारी के लिए 3 मार्च 2019 को निःशुल्क सेमिनार का आयोजन संस्था में किया जाएगा।

संस्थान चयनित विद्यार्थियों को बधाई प्रेषित करता है और नए विद्यार्थियों को नई ऊर्जा से तैयारी में जुट जाने का आह्वान करता है। इसी क्रम में कंपटीशन कम्युनिटी के साथ जुड़कर टेस्ट सीरीज एवं ऑनलाइन कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

Related posts

Leave a Comment