ताला महोत्सव में राजेंद्र शुक्ला ने मुख्यमंत्री से ताला मंदिर को पर्यटक स्थल बनाने की की मांग

बिलासपुर । बिल्हा विधानसभा के प्राचीन देवरानी-जेठानी एवं
भगवान रूद्रशिव के मंदिर प्रांगड़ में तीन दिवसीय ताला महोत्सव का मुख्य अतिथि के रूप में शुभारंभ करने पहुंचे छत्तीसगढ़ राज्य के मुख्यमंत्री माटीपुत्र भुपेश बघेल आज ने दीप प्रज्वलित कर तीन दिवसीय मेला का शुभारंभ किया ।
बिल्हा विधानसभा के विधायक प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ला ने स्वागत भाषण के बाद मुख्यमंत्री को को उस जगह की कमी के बारे में बताया ।वे प्राचीन रूद्रशिव भगवान जी के बारे में बताते हुए बोले रूद्रशिव जी का मूर्ति 5वीं शताब्दी की है लेकिन विडंबना ये है कि रख रखाव के आभाव एवं पर्यटन स्थल घोषित नही होने के कारण इतना पिछड़ा हुआ है । उन्होंने मुख्यमंत्री से ताला मंदिर को पर्यटक स्थल एवं बाहर से आने जाने वाले पर्यटकों के रुकने के लिए विश्राम गृह की कमी को पूरा करने की मांग की ।

साथ ही साथ बिल्हा विधानसभा के ग्राम देवकिरारी में भगवान धूमकेतु का पुरातात्विक मूर्ति होने के कारण देवकिरारी को पुरातात्विक स्थल घोषित करने का आग्रह किये एवं बिलासपुर से चलने वाली सिटी बस का आवागमन भोजपुरी,अमेरिकापा,ताला,होते हुए ग्राम दगौरी तक चलवाने हेतु मांग किये। जिससे ताला मंदिर में आने जाने वाले पर्यटकों को बहुत ही सुविधा होगी एवं बिल्हा विधानसभा से होकर गुजरने वाली शिवनाथ नदी के गुड़ाघाट के पास भाटापारा विधानसभा को जोड़ने के लिए पूल की भी मांग की ।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भगवान रूद्रशिव का जयकारा लगा कर कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए श्री सिद्धनाथ सेवा आश्रम समिति एवं राजेंद्र शुक्ला को 5वीं शताब्दी के मूर्ति का दर्शन करवाने के लिए बधाई दिए । उन्होंने नरवा घुरवा गरुवा अउ बारी ऐला बचाना हे संगवारी का नारा को दोहराते हुए विकास की बात कही एवं उपस्थित समस्त ग्रामीण जनो से कर्जमाफी हुआ की नही एवं धान का समर्थन मूल्य 2500 रूपये प्रति क्विंटल के हिसाब से सभी के खाते में आये है कि नही ,इसके बारे में पूछा ।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में शराबबन्दी होगी लेकिन नोटबंदी की तरह नही बल्कि सभी समाज के प्रमुख जन एवं शासन-प्रशासन के साथ बैठकर समिति गठन कर शराबबंदी करेंगे। छत्तीसगढ़ में बाहर से आने-जाने वाले पर्यटकों के लिए पर्यटन स्थल तक आने जाने के लिए सभी पर्यटन स्थल का सर्कल बनायेंगे।

अंत में उन्होंने कहा कि राजेन्द्र शुक्ला के मांगो की घोषणा विधानसभा में करेंगे ।

आज के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर बिल्हा विधानसभा के विधायक प्रत्याशी राजेंद्र शुक्ला ने किया । आज के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि राज्यसभा सांसद छाया वर्मा ,प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव,जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ,पूर्व विधायक दिलीप लहरिया ,बेलतरा कांग्रेस विधायक प्रत्याशी राजेन्द्र साहू ,कोटा कांग्रेस विधायक प्रत्याशी विभोर सिंह उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment