बिलासपुर में स्विमिंग पूल की सुविधा के साथ बॉडी टेम्पल जिम का हुआ शुभारंभ

● शहर का सबसे बड़ा जिम
● बिलासपुर का पहला जिम जहां स्विमिंग पूल की भी फैसिलिटी

बिलासपुर । नूतन चौक स्थित यूनीसेक्स जिम बॉडी टेम्पल का शुभारंभ 13 अप्रैल को जिम के संचालक शक्ति सिंह ठाकुर के दादाजी बोधन सिंह ठाकुर के द्वारा किया गया। वहीं इस जिम की शुरुआत सुखदेव सिंह ठाकुर की यादों में किया गया है ।

बिलासपुर शहर की यह पहली ऐसी जिम है जहां सभी फैसिलिटी एक ही छत के अंदर उपलब्ध है । वहीं यह शहर का सबसे बड़ा जिम है जो लगभग 1200 स्क्वायर फ़ीट में फैला हुआ है । जिम में एक बड़ी पार्किंग की भी अलग से व्यवस्था की गई है।

आपको बता दें कि इस नए जिम में शहरवासियों को सर्टिफाइट ट्रेनर, स्ट्रेंथ ट्रेनर, फ्री वेट एरिया, फिटनेस असेसमेंट एंड टेस्टिंग, पर्सनल ट्रेनिंग, कॉडियो ग्रुप एक्सरसाइज, जूस बार, फिजियोथेरेपिस्ट, न्यूट्रीशन, लॉकर्स, स्टीम, लार्ज पार्किंग एरिया आदि की सुविधा मिल रही है। वहीं बिलासपुर की यह पहली ऐसी जिम है जहां स्विमिंग पूल की भी फैसिलिटी है । जिम के अगर फैसिलिटी की बात करें तो यहां महिला और पुरुष दोनों के लिए अलग-अलग व्यवस्था है। महिलाओं के लिए यहां अलग टाइमिंग रखी गई है । जिम में स्टीम बाथ की भी सुविधा उपलब्ध है ।

आज जिम के इस उद्घाटन समारोह में जिम के संचालक शक्ति सिंह ठाकुर,बोधन सिंह ठाकुर,वीणा ठाकुर,परमेश्वर सिंह ठाकुर,अतुल सिंह ठाकुर,पवन सिंह ठाकुर,भूपेन सिंह ठाकुर सहित जिम के ट्रेनर और स्टाफ मौजूद थे ।

आधुनिक मशीनों से लैस है जिम


बॉडी टेम्पल यूनिसेक्स जिम आधुनिक मशीनों से लैस है । यहां जिम करने के लिए जितने भी मशीन लगाए गए हैं वह सभी मशीनें आधुनिक हैं । आधुनिक मशीनें होने से यहां जिम करने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी । क्योंकि यहां जितनी भी मशीनें हैं वह सभी नए टेक्नोलॉजी द्वारा विकसित किया हुआ मशीन हैं । वहीं यहां पर मस्कुलर मशीन,कार्डियो मशीन आदि भी उपलब्ध हैं ।

स्विमिंग पूल की भी है व्यवस्था

बॉडी टेम्पल यूनिसेक्स जिम बिलासपुर का पहला ऐसा जिम है जहां स्विमिंग पूल की भी फैसिलिटी है । बिलासपुर शहर में अभी तक ऐसी सुविधा कहीं नहीं दी जाती है । जिम में ही स्विमिंग पूल रहने से जिम करने वालों को काफी सुविधा मिलेगी ।

महिलाओं के लिए है अलग व्यवस्था

बॉडी टेम्पल यूनिसेक्स जिम के संचालक ने बताया कि जिम में महिलाओं के लिए महिला ट्रेनर को रखा गया है । महिला ट्रेनर के रहने से यहाँ महिलाओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा । उन्होंने कहा कि यहां महिलाओं के अलग टाइमिंग रखी है। वहीं महिलाओं की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उनके लिए अलग चेंजिंग रूम की भी व्यवस्था की गयी है ।

Related posts

Leave a Comment