बिलासपुर; सरकार ने गरीबों की कमर तोड़ कर सिर्फ अमीरों को फायदा पहुंचाया है-नवजोत सिंह सिद्धू

बिलासपुर – कांग्रेस के स्टार प्रचारक,पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू प्रचार-प्रसार के लिए छत्तीसगढ़ में है, वे दोपहर में जांजगीर से बिलासपुर पहुंचे. यहाँ वे प्रेस वार्ता में शामिल हुए इसके बाद बिलासपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी शैलेष पांडेय के पक्ष में मतदान करने हेतु जनसभा को संबोधित किया.उन्होंने मोदी सरकार और रमन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपना विश्वास खो चुकी है. आज २०१३ की लहर कहर बन गई है. विश्वास सत्ता की कुंजी होती है जो मोदी सरकार खो चुकी है. लोकतंत्र में लोगों की सरकार लोगों के लिए होती है और यहाँ सरकार सिर्फ पूंजीपतियो एवं परिवार की सरकार हो चुकी है.

भ्रष्टाचार पर घेरते हुए उन्होंने कहा कि 90 लाख करोड़ विदेशों में पड़े थे, प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा था कि वह पैसे भारत वापस लाएंगे. लेकिन आज प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार पर बोलना ही भूल गए है.नोट बंदी हुई वह 99% फेल रही छोटे व्यापारी, दिहाड़ी मजदूरों, रोज कमानेके खाने वाले नागरिकों और किसानों की कमर टूट गई.

नोट बंदी हुई कहा गया आतंकवाद पर लगाम कसेगी लेकिन आज आतंकवाद 38% बढ़ गया है. 7 हज़ार करोड़ स्विस बैंकों में बढ़ गए.तेल की बढ़ती कीमतों पर उन्होंने कहा सरदार मनमोहन सिंह ने ₹80 से ऊपर तेल की कीमतों जाने नहीं दिया लेकिन मोदी सरकार ने सिर्फ तेल कंपनियों को मुनाफा दिया है और आज तेल की कीमतें आसमान छू रही है .

यूपीए की सरकार में दो लाख डिफाल्टर थे, आज मोदी सरकार में 12 लाख डिफाल्टर हो गए हैं.किसानों की बात करते हैं सरकार डीजल और पेट्रोल के दाम तो बढ़ा रही है लेकिन किसानों के एमएसपी सिर्फ से 5 गुना ही बड़ा. किसान आत्महत्या करने को मजबूर है.
ये वन नेशन वन टैक्स की बात करते हैं लेकिन तेल कंपनियों को जीएसटी के दायरे से बाहर क्यों रखा गया? यह सरकार सिर्फ और सिर्फ अमीरों और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाना चाहती है.

आदिवासियों की जमीन सरकार ने हड़प ली है और पूंजीपतियों को दे दी है. लोगो का घर उजाड़ दिया गया है.छत्तीसगढ़ से 27000 लड़कियां गायब है.
उन्होंने कहा कि जो लोग मंदिर और मस्जिद के नाम पर लोगों को बांट रहे हैं वह सरदार की बुत लगाकर उन्हें हमसे छीनने का प्रयास कर रहे है.यह सरकार अमीरों की सरकार है. सरकार ने अमीरों की जेब भर कर गरीबों की कमर तोड़ दी है.

Related posts

Leave a Comment