बीमा पॉलिसी के नाम पर डॉक्टर से आठ लाख की ठगी

बिलासपुर -शहर में एक ठग गिरोह ने बीमा पॉलिसी की रकम दिलाने का झांसा देकर सरकंडा के डॉक्टर से ₹800000 की ठगी कर ली । रकम देने के बाद भी जब पॉलिसी का भुगतान नहीं हुआ तो उन्होंने इस संबंध में जानकारी जुटाई और सरकंडा थाना में जाकर मामला दर्ज कराया।

ठगों ने अलग-अलग बैंक खातों में आठ लाख रुपए जमा करा लिए 

सीपत चौक सरकंडा में प्राइवेट नर्सिंग होम के संचालक डॉ अजय जायसवाल के पास 1 माह पहले किसी प्रमोद सिंह ने मोबाइल पर कॉल किया और खुद को एल आई सी का अधिकारी बताया । प्रमोद ने नर्सिंग होम संचालक से कहा कि उनके नाम पर ली गई पॉलिसी के साथ ही पत्नी और बेटी के नाम पर ली गई पॉलिसी का समय पूरा हो गया है ,अगर आप इसका भुगतान नहीं लेंगे तो आपकी रकम शेयर मार्केट में लगा दी जाएगी ।

डॉक्टर ने उसके भरोसे में आकर रकम आहरण करने के संबंध में जानकारी लेने लगे, तो उन्हें झांसा दिया गया कि इसके लिए वह कंपनी के फाइनेंस हेड डॉक्टर पीसी कोठारी से बात करें । प्रमोद सिंह व कोठारी ने उन्हें टीएफटी अकाउंट की बात कही । फिर तरह तरह से प्रक्रिया पूरी करने के लिए धीरे धीरे कर अलग-अलग बैंक खातों में आठ लाख रुपए जमा करा लिया । कुछ दिन बाद एलआइसी जाकर पता करने पर उन्हें जानकारी हुई की ऐसी कोई स्कीम एलआईसी नहीं चलाती है।

फोन करने पर उनका नंबर बंद मिला

वहीं आरोपियों को फोन करने पर उनका नंबर बंद मिला ,इसके बाद डॉक्टर को आठ लाख रुपए ठगी होने का एहसास हुआ । उन्होंने इस मामले की शिकायत सरकंडा थाना में की है ।उनकी रिपोर्ट पर पुलिस ने ठग गिरोह के खिलाफ धारा 420 और 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस साइबर सेल के जरिए इस मामले की जांच कर रही है।

Related posts

Leave a Comment