रेलवे परिक्षेत्र संस्कृति की मिसाल पूरे प्रदेश में अनूठी-आदित्य अग्रवाल

बिलासपुर-आज मंत्री अमर अग्रवाल के पुत्र आदित्य अग्रवाल जनसंपर्क अभियान के तहत रेलवे क्षेत्र के वार्ड में पहुंचे। उन्होंने गणेश मंदिर में आशीर्वाद लेते हुए वार्ड क्रमांक 60 में अपना प्रचार अभियान शुरू किया। आदित्य ने रेलवे क्षेत्र के कंस्ट्रक्शन कालोनी,वायलेस कालोनी, बापू नगर ,बंगला यार्ड वार्ड में वार्ड वासियों से मुलाकात कर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अमर अग्रवाल को 20 नवंबर को मतदान कर अपना समर्थन देने की अपील की।

वे रेलवे परिक्षेत्र के भारत माता शाला के पास कालोनी, बुधवारी बाजार, तार बहार परिक्षेत्र से संलग्न रेलवे मोहल्ले, रेलवे स्टेशन पर क्षेत्र, नार्थ इंस्टीट्यूट मैदान परिक्षेत्र, पोर्टरखोली, रेलवे सांस्कृतिक भवन परिक्षेत्र, उड़िया बस्ती आदि विभिन्न इलाकों में भी गए ।

उन्होंने युवाओं के बीच बताया कि अप्रैल 2005 में बिलासपुर में रेलवे जोन का मुख्यालय बना, बिलासपुर का रेलवे क्षेत्र मिनी इंडिया की भांति है , यहां सर्व समाज के लोग एक समन्वित संस्कृति में जीवन व्यतीत करते हैं, बिलासपुर के रेलवे परिक्षेत्र की मिसाल और लोगों की कर्मठता पूरे देश में ख्याति प्राप्त है। यहा के परिवार के मुखिया सदस्य,पिता भाई ,बहने लोगों को रेलों के माध्यम से देश के कोने-कोने तक पहुंचाते हैं।

माल लदान के साथ यात्री सुविधाओं का विस्तार बिलासपुर से देश के चारों कोनों में हैं। माल लदान की दृष्टि से होने वाले राजस्व में बिलासपुर रेलवे जोन रेल्वे के लिए सबसे अधिक आय अर्जित करता है। बिलासपुर के रेलवे परिक्षेत्र के लोगों के लिए पूरे छत्तीसगढ़ वासियों में गौरव उपलब्धि के भाव है। रेलवे परिक्षेत्र में माता सोलापुरी की पूजा ,रथ यात्रा , काली मां पूजा, दुर्गा माता जी की पूजा, रामलीला दशहरा का आयोजन फुटबॉल, क्रिकेट सहित अन्य खेलों में यहां के लोगों की सहभागिता, नव वर्ष के विभिन्न उत्सव का आयोजन अपने आप में बिलासपुर को अलग पहचान देता है।

मशहूर क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और महिला टीम की कप्तान मिताली राज सेकरसा के मैदान में अपने खेल का जौहर दिखा चुके है। उन्होंने बताया मेरे पिता अमर अग्रवाल पांचवी बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में बिलासपुर से विधायक हेतु चुनाव लड़ रहे है बिलासपुर सहित रेलवे इलाके के सभी समाजों में उत्सवों और त्योहारों पर वे सपरिवार शामिल होते रहे हैं। रेलवे क्षेत्र में केंद्र व् राज्य स्तर पर सुविधाओं व् सेवाओं के विस्तार के लिए उनके पिता अमर अग्रवाल ने और सांसद महोदय के द्वारा समय-समय पर हर संभव प्रयत्न किया जाता रहा जिसके फल स्वरूप बिलासपुर के रेलवे परिक्षेत्र और रेलवे जोन की देश में अपनी अलग पहचान है। आशा है कि प्रत्येक बार की भांति रेलवे परिक्षेत्र के लोग 20 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी के लिए मतदान कर सेवा का पुनः अवसर प्रदान करेंगे।

आदित्य ने कहा कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बिलासपुर की जनता को बहरूपिया और सच्चे प्रतिनिधि में पहचान करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा भाजपा का एजेंडा विकास का है जबकि कांग्रेस केवल विरोध की माला जपती है । बिलासपुर की जनता भली-भांति बहरूपिया को पहचानकर 20 नवंबर को अपना मतदान करेगी और जनता के स्नेह आशीर्वाद से पुनः चौथी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी और बिलासपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक हेतु अमर अग्रवाल जनता के वास्तविक प्रतिनिधि के रूप में आप सभी की सेवा में पुनः निर्वाचित होंगे।

इस दौरान रेलवे परिक्षेत्र के रवि कुमार मंडल अध्यक्ष, वार्ड पार्षद श्रीमती मीना उरांव, रमेश कश्यप ,अनिल उरांव हितेश साहू, पिंकी बहन, संदीप दास,बंटी दास, सानुल खान,सुधीर लालपुरे, संतोष सिंह, हरि गुरु, सुब्बाराव, सीनू राव, प्रकाश यादव, संदीप राय दीपक मानिकपुरी संदीप साहू, सुशांत शर्मा, अमित उराव, आनंद सिंह, विकी साहू, इति श्रीवास, कुमारी संतोषी, राहुल कुमार, करण तांती , विनोद कौशल, राकेश चौहान, राजा निषाद, सुनील चौहान, ओम कश्यप, रामबाबू, डॉक्टर एम राजू आदि शामिल हुए।

Related posts

Leave a Comment