सुघ्घर बिलासपुर अभियान से बदल रही है शहर की तस्वीर

बिलासपुर । पिछले कई दिनों से ढीली पड़ी सफाई व्यवस्था “हमर बिलासपुर-सुघ्घर बिलासपुर” अभियान से सुधरने लगी है। नवनियुक्त नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने शहर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने 11 फरवरी से “हमर बिलासपुर-सुघ्घर बिलासपुर” अभियान चलाने के निर्देश दिए थे,जिसे 24 फरवरी तक चलाया जाना है। निगम कमिश्नर श्री पाण्डेय के निर्देश के बाद निगम के स्वच्छता अमले ने अपनी ताकत इस अभियान में झोंक दी है। “सुघ्घर बिलासपुर” अभियान के तहत सुबह 6 बजे से निगम की स्वच्छता टीम शहर के वार्डों में सफाई कार्य में जुट जाती हैं जिसमें निगम के सभी प्रमुख अधिकारी,इंजीनियर भी माॅनिटरिंग के लिए मौजूद रहते हैं। नगर निगम द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत शहर के अंदरूनी हिस्से तथा मोहल्ले के नालियों का विशेष रूप से सफाई किया जा रहा है और खाली मैदानों में डंप हो रहे कचरे को वहां से हटाकर मैदान को साफ-सूथरा बनाया जा रहा है। इस अभियान के शुरू होने के बाद मुख्य मार्गों समेत अंदरूनी गलियां,नाली साफ-सूथरी नज़र आने लगी है।

सफाई देखने कमिश्नर खुद पहुंच रहें हैं सुबह,40 कर्मचारियों को अब तक नोटिस

इस अभियान के तहत निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय सफाई व्यवस्था देखने स्वयं सुबह वार्डों के निरीक्षण करने पहुंचते है, इस दौरान कार्य में अनुपस्थित पाएं जाने पर 40 कर्मचारियों को अब तक कमिश्नर ने नोटिस जारी किया है.इसके अलावा एक सफाई ठेकेदार को भी नोटिस जारी सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने अथवा ठेका निरस्त करने की चेतावनी दी गई है।

ऐसे अभियान और भी चलेंगे- कमिश्नर

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि ऐसे अभियान समय-समय पर चलाया जाएगा। हमारा लक्ष्य बेहतर बिलासपुर बनाने के साथ-साथ स्वच्छ बिलासपुर भी है और स्वच्छता में किसी भी प्रकार की कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Related posts

Leave a Comment