हेमुनगर में एक महिला द्वारा किया जा रहा अवैध निर्माण, आयुक्त से निर्माण रोकने की लगाई गुहार

बिलासपुर। हेमुनगर तोरवा में फुलबाई नामक महिला के द्वारा शासकीय भूमि पर कब्ज़ा कर लगभग 1200 वर्ग फुट भूमि पर पक्का निर्माण करा रही है । इस निर्माण के कारण वहां आसपास रहने वाले लोगों को आने जाने में बाधा उत्पन्न हो रही है ।

स्थानीय लोगों का कहना है कि महिला निगम को गुमराह कर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत रूपया निकलवा ली है ,जबकि सच्चाई तो यह है कि उस महिला के नाम से वहां कोई जमीन ही नहीं है ।

लोगों का कहना है कि उक्त महिला को 31 दिसम्बर 2018 को ही नगर पालिक निगम अधिनियम 1956की धारा 307(2) के तहत नोटिस देकर निर्माण कार्य बंद करने के लिए कहा जा चुका है परंतु नोटिस मिलने के बाद भी वो निर्माण कार्य बंद नहीं कर रही है । महिला को नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 की धारा 322 और 323 के तहत फिर से दोबारा 15 जनवरी 2019 को नोटिस दिया गया और कहा गया कि निर्माण कार्य बंद कर और जितना निर्माण वहां हुआ है उसको हटा ले और कार्यालय में सूचित करे अन्यथा उस निर्माण कार्य को नगर पालिक निगम द्वारा हटाने की कार्यवाही की जाएगी ,परंतु इसके बाद भी वह निर्माण कार्य बंद नहीं कर रही है । आलम तो यह है कि यह नोटिस मिलने के बाद वह महिला अपने निर्माण कार्य में और तेजी से दिन रात कार्य किया जा रहा है ।

मिली जानकारी के अनुसार इस अवैध निर्माण कार्य में महिला के अलावा और भी कुछ रसुखदार लोग भी शामिल है । वहां के स्थानीय लोगों का कहना महिला का साथ नेताओं से भी है जिसका वो अक्सर धौस देकर अपना कार्य करवा रही है ।
लोगों का कहना है कि इस अवैध निर्माण कार्य को रोकने की गुहार नगर निगम आयुक्त से भी की जा चुकी है परन्तु अभी तक यह अवैध निर्माण कार्य रुका नहीं है , निगम का इस तरफ ध्यान नहीं देना निगम के ऊपर एक प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है ।

Related posts

Leave a Comment