दिल्ली आईएएस अकादमी से चयनित पूर्व एवं वर्तमान छात्रों का होगा सम्मान

दिल्ली आईएएस अकादमी बिलासपुर द्वारा 4 अगस्त 2019 को कोर्टयार्ड मेरियट बिलासपुर में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस समारोह में राज्य के विभिन्न जिलों में पदस्थ लगभग 200 से अधिक अधिकारीगण शामिल होंगे। इस समारोह में शैक्षणिक संस्था से पिछले वर्षों में विभिन्न प्रशासनिक पदों जैसे डिप्टी कलेक्टर, डी एस पी, आबकारी अधिकारी, नायब तहसीलदार इत्यादि पर चयनित विद्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा। समारोह का मुख्य आकर्षण संस्था के नए पब्लिकेशन का उद्घाटन होगा, दिल्ली आईएएस अकादमी अब युवाचर पब्लिकेशन के बैनर तले विभिन्न पुस्तको को प्रकाशित करेगी।
इस समारोह के मुख्य अतिथि डॉ.विकास दिव्यकीर्ति होंगे। दिव्यकीर्ति जी, सिविल सेवा के क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित नाम एवं चेहरे के रूप में पहचाने जाते हैं। भारत के सबसे बड़े सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान, दृष्टि द विजन दिल्ली के संस्थापक हैं। भारत के श्रेष्ठ शिक्षकों में शुमार डॉ दिव्यकिर्ती ने पिछले 20 वर्षों में हज़ारों IAS, IPS और अन्य बड़े अधिकारियों को गढ़ा है।
संस्थान के प्रमुख श्री सौरभ चतुर्वेदी ने बताया कि यह आयोजन दिल्ली आईएएस की विरासत को संजोने का एक प्रयास है। साथ ही एक ऐसे अधिकारी समूह का निर्माण करना भी है जो एक बौद्धिक समूह के रूप में विकास की नीतियों और कार्यक्रमो को नई दिशा दे सके। यह एक अवसर होगा जहां नए-पुराने अधिकारियों एक दूसरे को जानेंगे उनके अनुभवों से सीखेंगे।

Related posts

Leave a Comment