स्वच्छता जागरूकता का उद्देश्य लेकर शहर भ्रमण करेगा “स्वच्छता रथ”

बिलासपुर। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के लिए शहरवासियों को जागरूक करने के उद्देश्य से नगर पालिक निगम द्वारा कराई जा रही प्रतियोगिता बिलासपुर स्टार्स की जानकारी और स्वच्छता जगरूकता के उद्देश्य से कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देशानुसार निगम, स्मार्ट सिटी ने स्वच्छता रथ तैयार किया है। विकास भवन से महापौर किशोर राय और निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने हरी झंडी दिखाकर आज इसे रवाना किया।यह रथ एक माह पूरे शहर में घूमकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगा।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के मद्देनजर निगम विभिन्न कैटेगरी में संस्थाओं के मध्य बिलासपुर स्टार्स, स्वच्छता का महा मुकाबला के नाम से स्पर्धा आयोजित कर रही है। शहर के मोहल्ले, होटल, अस्पताल, स्कूल, बाज़ार, शासकीय कार्यालयों के मध्य यह मुकाबला होगा। जो कैटेगरी में सबसे स्वच्छ होगा उसे बिलासपुर स्टार्स की उपाधि से नवाज़ा जाएगा। इस अवसर पर महापौर किशोर राय ने कहा कि आमजन के सहयोग से स्वच्छ सर्वेक्षण में हम बनेंगे नंबर वन, स्वच्छता रथ लोगों को जागरूक करेगा।स्वच्छता रथ को हरी झंडी दिखाते हुए निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि अस्वच्छता के खिलाफ इस जंग में सभी का सहयोग ज़रूरी है।

यहां एमआईसी सदस्य उदय मजूमदार, रमेश जायसवाल,  श्याम साहू, निगम उपायुक्त खजांची कुम्हार, मिथिलेश अवस्थी, दिलीप तिवारी, अधीक्षण अभियंता जी एस ताम्रकार, एई अनुपम तिवारी, एई सौमशेखर विश्वकर्मा, उप अभियंता श्रीकांत नायर, प्रिया सिंह समेत निगम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें।

ट्राफी और स्लोगन से सजा है रथ

स्वच्छता रथ को आकर्षक साज-सज्जा के साथ तैयार किया गया है। जिसमें प्रतियोगिता के विजेता को दी जाने वाली ट्राॅफी को रखा गया है। खेल के किसी बड़े मुकाबले की तरह यह ट्राॅफी भी पूरे शहर का भ्रमण करेगी, जिसमें निगम द्वारा तैयार की गई स्वच्छता गीत की धुन भी सुनाई देगी। इसके अलावा रथ में आकर्षक स्लोगन लिखें गए हैं।

 

Related posts

Leave a Comment