भव्य राम मंदिर निर्माण के विषय को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण मस्तूरी खण्ड समिति की अति महत्वपूर्ण बैठक उप खण्ड सिपत विश्राम गृह में सफलता पूर्वक सम्पन्न

जैसा कि हमेशा से देखा गया है कि राम मंदिर आंदोलन से लेकर उनके नवनिर्माण तक हिन्दू समाज ने सजगतापूर्वक सहयोग करता आया है। पहले की कारसेवा हो या फिर राम मंदिर हेतु जनाधार संग्रहण की, हमेशा से ही संघ ने सभी हिंदुओं युवाओं को एक सूत्र में बांधता आया है।
अब चूंकि इतने लंबे सनातन संघर्ष के बाद राम मंदिर की नींव रखी जा चुकी है तो अब सारे संत समाज के आह्वान पर विश्व हिंदू परिषद की ओर से सभी हिंदुओं को राम मंदिर से जोड़ने एवं प्रत्येक हिंदू परिवार को रामकाज हेतु उत्साहित करने का जिम्मा लिया गया है।।

इसी प्रक्रम में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण मस्तूरी खण्ड समिति
की अगुवाई में अनुसांगिक एवं सम वैचारिक संगठनों को समेटते हुए हर हिंदू घरों में पहुँचने का निर्णय लिया गया है।।

इसी कार्य को विस्तार देने हेतु श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निर्माण समिति की केंद्रीय नेतृत्व के आदेशानुसार जिला संगठन की ओर से बिलासपुर जिला समिति के द्वारा कल दिनांक 25 , 12 , 2020 दिन शुक्रवार को खण्ड समिति के द्वारा मंडल समिति ग्राम समिति के कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई थी।।

जिसमे बिलासपुर जिले के मस्तूरी सिपत क्षेत्र में कार्य को विस्तार देने एवं प्रत्येक हिंदू घरों में राम मंदिर हेतु भावनाएं जागृत करने के लिए उक्त बैठक में चर्चाएं हुई।।

इस कार्य मे प्रत्येक सदस्यों के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि इस कार्यक्रम को सफल करने हेतु 1 माह तक हर सनातनी हिन्दू युवा इस अभियान में अपना बहुमूल्य समय देके सभी समाज प्रमुखों, दुर्गा समितियों, गणेश समितियों, जन प्रतिनिधियों से आग्रह कर सबको समेटते हुए इस महाअभियान को सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे ।।

उक्त बैठक में सिपत उपखंड भर से सैकड़ों कार्यकर्तओं की गौरवमय उपस्थिति रही, जिन्होंने इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का प्रण लिया।।

Related posts

Leave a Comment