परशुराम जन्मोत्सव के इस वर्ष की शोभायात्रा का मुख्य उद्देश्य अरपा नदी को बचाना है : ब्राह्मण समाज

बिलासपुर । परम आराध्य भगवान परशुराम के जयंती महोत्सव की तैयारियों को लेकर अंचल के विप्र समाज की प्रथम बैठक आज शाम संस्कार भवन ,सरकंडा में की गयी । जिसमे इस महोत्सव के विभिन्न तैयारियों की चर्चा की गई । तथा वहां उपस्थित लोगों ने भी अपने अपने विचार सबके सामने रखा जिससे की यह परशुराम जयंती सफल हो सके । आज के इस बैठक को वरिष्ठ विप्रजनो ने सम्बोधित किया ।

विजय ने कहा कि आज संस्कार भवन में हम सब एकत्रित हुए हैं इसका मुख्य उद्देश्य परशुराम की जन्मोत्सव की तैयारियों को लेकर चर्चा करना है । उन्होंने कहा कि इस बैठक का मूल यह है कि हम सभी विप्र समाज आज यहाँ एकत्रित हुए है ताकि हम सभी मिलकर भगवान परशुराम की जन्मोत्सव को महोत्सव का स्वरुप दे सके । उन्होंने कहा कि हमें इस प्रदेश की जो इतिहास रही है उसके साथ आगे बढ़ना है । भगवान परशुराम भी चाहते हैं कि हम सभी एक जुट रहें और हम सभी मिलकर ब्रम्हणत्व की अलख को जगाते चलें ,यह हमारे भगवान की प्रेरणा है ।

उन्होंने बताया कि इस शहर में भगवान परशुराम की सबसे पहली शोभायात्रा जो निकली थी वह रिक्शा के साथ निकली थी जिसमे लगभग 20-25 लोग शामिल थे । इसलिए आज इस जन्मोत्सव को महोत्सव का स्वरुप देने के लिए परशुराम जी की इस अलख में हम सभी को अपनी भागीदारी दिखानी पड़ेगी । अंत में उन्होंने आग्रह किया कि सभी ब्राह्मण समाज अपनी-अपनी एक जिम्मेदारी लें और उसे पूरा करें । तथा 7 मई को भगवान के जन्मोत्सव को महोत्सव का रूप दे ।

पूर्व महापौर राजेश पांडेय ने अपना विचार रखते हुए कहा कि हम सभी जानते ही हैं कि आज हमारे शहर से होकर बहने वाली अरपा नदी की क्या स्थिति हो गई है । इसलिए इसे देखते हुए इस बार के परशुराम जन्मोत्सव के शोभायात्रा का मुख्य उद्देश्य अरपा नदी को बचाना है तथा उसे पूर्ण रूप से साफ करना है । इस वर्ष के शोभायात्रा के द्वारा हमें समाज को बताना है कि अरपा को गन्दा करना बंद करें ।

आज के इस बैठक में पंडित चंद्र प्रकाश वाजपेयी, राकेश, प्रदीप शुक्ला, विनय शर्मा ,राजकुमार तिवारी, बंटू तिवारी ,सुशांत शुक्ला, जितेंद्र चौबे ,नवीन तिवारी, मनीष शर्मा ,अमित शुक्ला ,आदर्श दुबे, रोशन अवस्थी ,अंकित पाठक ,बिट्टू तिवारी ,नीतीश शर्मा ,अमृतांश शुक्ला, रिसभ तिवारी ,अचल दूबे, प्रतीक तिवारी सहित बड़ी संख्या में विप्रजन उपस्थित थे ।

Related posts

Leave a Comment