छत्तीसगढ़ में फिर से बारिश और ओलावृष्टि की संभावना,नहीं मिलेगी ठंड से राहत

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से तापमान में बढ़ोतरी हुई है, जिससे छत्तीसगढ़ के निवासियों को ठंड से राहत मिली है । लेकिन आपको बता दे की ठंड से मिली यह राहत बस कुछ ही दिनों के लिए है ।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पश्तचम विक्षोभ के असर के चलते मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई इलाके में 15 और 16 फरवरी को बारिश होगी। बारिश होने से छत्तीसगढ़ एक बार फिर ठंड की जकड़ में रहेगा। मौसम में लगातार हो रहे उतार चढ़ाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ के निचले इलाकों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।

आपको बता दें की बीते कुछ दिनों से तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिससे दिन का तापमान लगभग 30 डिग्री तक पहुंच जाता है वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री पर बरकरार है। दिन में धूप तो शाम ढलते ही ठंड पड़ रही है।

मौसम विभाग ने साप्ताहिक अनुमान जारी किया है। उसके मुताबिक 15 फरवरी से आसमान पर बादल छाएंगे और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। 16 फरवरी को न्यूनतम 18 डिग्री, अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहेगा। आसमान पर बादल छाए रहेंगे और बारिश होने की संभावना है। इसी तरह 17 फरवरी को न्यूनतम 18 डिग्री तो अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहेगा और बारिश की संभावना है।

Related posts

Leave a Comment