एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने घेरा बिलासपुर विश्वविद्यालय

बिलासपुर । गुरुवार को एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष आदिल खैरानी,मयंक सिंह,वसीम हैदर,विकास सिंह के नेतृत्व में एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौपा ।

कार्यकर्ताओं ने पर्चा लीक कांड में संज्ञान लेते हुए सभी दोषियों पर कड़ी कार्यवाही व आगे ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इस हेतु योजना बद्ध तरीके से कार्यवाही करने की मांग की । जिससे छात्रों का भविष्य सुरक्षित रहे।

एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष आदिल आलम खैरानी ने कहा कि आज से तीन वर्ष पूर्व मार्च 2016 में भी पर्चे लीक हुए थे जिसकी वजह से चार परीक्षाएं निरस्त करनी पड़ी थी और आज भी यही घटना सामने आई है। उस वक्त यदि दोषियों पर कड़ी कार्यवाही होती तो आज यह घटना दोबारा नही होती।

साथ ही आदिल खैरानी, मयंक सिंह, वसीम हैदर, विकाश सिंह ने भी कहा की उक्त कार्यवाही कर सात दिनों के भीतर एनएसयूआई को अवगत कराये जाने की मांग की। यदि नहीं करते तो एनएसयूआई आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य रहेगी।

छात्र नेताओं ने यह भी मांग कि विश्वविद्यालय व संबंधित कॉलेजो की लापरवाही के चलते पर्चा कांड जैसे घटनाये आम हो गई हैं। आज से लगभग तीन वर्ष पहले मार्च 2016 में भी पर्चा लीक हुआ था और चार परीक्षाएं निरस्त की गई थी। उक्त गड़बड़ी से सीख ना लेने के कारण पुनः पर्चा कांड जैसी स्थिति निर्मित हुई । विश्वविद्यालय व संबंधित कॉलेजो की उक्त लापरवाही से यहां पढ़ रहे दो लाख छात्रों का भविष्य अधर में है । उक्त घटना को संज्ञान में लेते हुए मामले को गंभीर मान कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें ताकि आगर ऐसी घटना ना हो इसकी मांग की ।

इस विरोध प्रदर्शन मे युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव जावेद मेमन, शेख निजामुद्दीन दुलारे , गोपाल दुबे, शेरू आलम उपस्थित थे एवं एनएसयूआई के रतन तिवारी, RGSSU के जिला अध्यक्ष विक्की यादव, हर्षित राय, प्रदीप धनकर, राहुल हंसपाल, शुरेश, मोंटू, राजा, राजू, अमन, दानिश आदि कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Related posts

Leave a Comment