केरल में नही बिकते राम ;इसलिए भगवान अयप्पा का इस्तेमाल कर रही भाजपा ;मंत्री सुनील कुमार

केरल -सबरीमाला मंदिर  में महिलाओं के प्रवेश का मुद्दा अब भी गर्माया हुआ है. बुधवार को ही सबरीमाला मंदिर के कपाट खुल रहे हैं. शाम 5 बजे गेट खुलेंगे, लेकिन अभी से ही वहां पर भीड़ लगनी शुरू हो गई है. महिलाएं बड़ी संख्या में कूच कर रही हैं. अब इस मुद्दे पर राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है.

केरल के कृषि मंत्री सुनील कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी उत्तर भारत में राम का उपयोग करती है और अब वह केरल में अयप्पा के नाम का इस्तेमाल कर रही है. क्योंकि केरल में राम नहीं बिकते हैं, यहां अयप्पा का नाम चलता है. यहां के लोग सब समझ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी-कांग्रेस को चैलेंज देता हूं कि वह इस मुद्दे पर अध्यादेश पास करे. सुप्रीम कोर्ट में  जो जज इस मामले की सुनवाई कर रहे हैं, वह संघ परिवार से ही हैं. और यहां पर लोगों को मिस गाइड कर रहे हैं.

जारी है विरोध प्रदर्शन 

गौरतलब है कि केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर के कपाट खुलने का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है तनाव बढ़ता जा रहा है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद यहां महिलाओं को प्रवेश नहीं देने की कोशिश की जा रही है.

वहीं, स्वामी अयप्पा के दर्शन के लिए महिला श्रद्धालु जुटने लगीं हैं. मंदिर परिसर के बाहर विरोध-प्रदर्शन और तनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

Related posts

Leave a Comment