छत्तीसगढ़ छात्र सम्मलेन का हुआ समापन

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ छात्र सम्मेलन का कल बिलासपुर के स्थानीय स्कूल कृष्णा पब्लिक स्कूल होली में भव्य आयोजन के साथ संपन्न हो गया। यह सम्मेलन 2 दिनों का था जो 18 और 19 जनवरी तक चला । इस सम्मेलन में लगभग ढाई सौ प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया ।

सम्मेलन में भिन्न-भिन्न कमेटियां बनाई गई थी जिसमें प्रतिभागियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया तथा अपना अपना मत रखा । छत्तीसगढ़ छात्र सम्मेलन में अभी हाल में देश में चल रहे बहुत सारी ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा व बहस की गई ।

छात्र सम्मेलन के समापन समारोह में समीर श्रीवास्तव (सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड) ,आरिफ शेख (डीआईजी रायपुर ) व यूथ आइकॉन आदित्य अग्रवाल मुख्य अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए । वहीं मुख्य अतिथि के द्वारा छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत व सम्मानित किया गया ।
अंत में प्राचार्य रमन मिश्रा ,मंजूरी अस्थाना और अजय पांडे ने इस सम्मेलन के फाउंडर आकाश गुप्ता और आयुष्मान त्रिपाठी को सम्मेलन के सफलतापूर्वक पूर्ण होने की शुभकामनाएं दी।

सभा में नवा छत्तीसगढ़ 2025 को लेकर भी हुई चर्चा

संसद में नवा छत्तीसगढ़ 2025 को लेकर भी चर्चा की गई । राज्य के विधायकों ने अपना अपना मत रखा । वहीं राजनांदगांव के विधायक ने बिलासपुर के विधायक के बातों पर असहमति जताते हुए बोला कि आज हमारी सेना पूरी कोशिश कर रही है और निरंतर अपने देश और भारत के हर राज्य को सुरक्षा देने की कोशिश कर रही है । वहीं महागठबंधन में असुविधा जताई ।

वहीं यह बात भी सामने आई की अजीत जोगी और मायावती का गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के वोट को प्रभावित किया है ,जिससे उन्हें हर क्षेत्र में नुकसान हुए हैं और कांग्रेस को 68 सीट प्राप्त हुआ है । यह बहुमत का आंकड़ा कांग्रेस ने कभी नहीं सोचा था । वहीं रायपुर के विधायक ने बोला कि राजनीतिक दृष्टिकोण से महागठबंधन सही नहीं है, यह उनके और उनकी पार्टी के लिए सही साबित नहीं होता ।

वहीं दुर्ग के विधायक ने अपना बयान दिया कि अब किनारे बैठकर किसी व्यक्ति को बहुत बुरा लगता है। लेकिन आपको निर्माण के लिए सरकार के पास 15 साल थे तब उन्होंने क्यों नहीं कुछ किया। वहीं इस बात को सुनकर रायपुर के विधायक ने विरोध करते हुए बोला कि हमारी सरकार ने 30 दिन में 21 घोषणा की है।

राजनंदगांव के विधायक ने मीडिया पर सवाल उठाते हुए बोला कि गाड़ी तीन पहिए से चले तो अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मीडिया को पूरी तरह से अस्वीकार किया गया ।

विधानसभा में बहुत सी बातों को लेकर जमकर वाद विवाद हुआ और सभी ने अपने-अपने मत रखा।

Related posts

Leave a Comment