पुलवामा हमला : केंद्र सरकार ने बीसीसीआई को विश्वकप में पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने का दिया निर्देश

नई दिल्ली । पुलवामा में हुए आतंकी हमले के मद्देनजर भारत सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍डकप-2019 का मैच नहीं खेलने के निर्देश दिए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने बीसीसीआई से कहा है कि भारतीय टीम को वर्ल्‍डकप-2019 के अंतर्गत पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए। भारत और पाकिस्‍तान के बीच वर्ल्‍डकप-2019 का यह मैच 16 जून को खेला जाना था। सरकार का बीसीसीआई से संबद्ध कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स (COA)को संदेश है, ‘पाकिस्‍तान के खिलाफ मत खेलिए।’ केंद्र सरकार के इस फैसले को पाकिस्‍तान के खिलाफ दबाव बनाने के लिहाज से बड़ा कदम माना जा रहा है। वैसे, भारत के इस राउंड रॉबिन मैच का बहिष्‍कार करने की स्थिति में भी भारत को पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए।

आपको बता दें कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को वर्ल्‍डकप का राउंड रॉबिन मैच खेलना है। भारत के पाकिस्‍तान के खिलाफ इस मैच का बहिष्‍कार करने की स्थिति में पाकिस्‍तान को मैच में विजयी घोषित कर दिया जाएगा। पाकिस्‍तानी टीम को मैच में जीता हुआ मानकर दो अंक अवार्ड कर दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए हैं। पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैशे मोहम्‍मद ने पुलवामा हमले की जिम्‍मेदारी ली है। भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने से पाकिस्‍तान बाज नहीं आ रहा था।

पुलवामा हमले के बाद सौरव गांगुली और हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रॉबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की थी। गांगुली ने कहा था, ‘यह 10 टीमों का वर्ल्‍डकप है और हर टीम, दूसरी टीम के साथ खेलेगी। मुझे लगता है कि अगर भारत वर्ल्‍डकप में एक मैच नहीं खेलता है तो यह कोई बहुत ज्‍यादा असर नहीं डालेगा।’

Related posts

Leave a Comment