भारत में कोई भी मुगलों का वंशज नहीं है. सभी राम के वंशज ,बिहार मे भी शहरों के नाम बदलने चाहिए-गिरिराज सिंह

बिहार-केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के कुछ शहरों के नाम बदलने की मांग की है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने को सही ठहराते हुए कहा, ‘मैं आपसे पूछता हूं कि आपके घर पर कोई कब्जा कर ले, और जब आप सामर्थ्यवान हो जाएं तो क्या अपने घर का नाम उसी का रहने देंगे. मैं तो मांग करूंगा कि पूरे देश में, बिहार में भी जो नाम मुगलों के नाम से जुड़ा है, उन नामों को हटाया जाना चाहिए. इसका एक उदाहरण बख्तिायरपुर है.

पीटीआई के मुताबिक केंद्र सरकार में सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज कर अच्छा कदम उठाया है और इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने कहा, ‘भारत में कोई भी मुगलों का वंशज नहीं है. सभी राम के वंशज और भारतीय हैं ।

जेडीयू ने किया विरोध

हालांकि गिरिराज सिंह के इस बयान का बिहार में उनकी पार्टी की सहयोगी जेडीयू ने विरोध किया है. पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि यह देश हिंदू, मुसलमान, सिख और ईसाई सभी का है और कुछ लोग बयानबाजी कर देश और समाज को बांटना चाहते हैं. संजय सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों से देश सजग है. इसके साथ ही जेडीयू प्रवक्ता ने गिरिराज सिंह को बख्तिायरपुर का इतिहास जानने का सुझाव दिया. संजय ने कहा कि केंद्र में मंत्री होने के नाते गिरिराज सिंह को महंगाई, किसानों की समस्या और बेरोजगारी की बात करनी चाहिए.

Related posts

Leave a Comment