राष्ट्रपति ने दी छत्तीसगढ़ी भाषा में राज्य स्थापना दिवस की शुभकामानाएं

बिलासपुर : राज्य के 18वें स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि ने राज्यवासियों को बधाई दी है. साल 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ भारत का 26वां राज्य बना था. साथ ही छत्तीसगढ़ की कृषि के क्षेत्र में हुई प्रगति का भी उल्लेख किया.

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर छत्तीसगढ़ वासियों को संदेश दिया कि – छत्तीसगढ़ के जम्मो मनखे मन ला “छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस” के गाड़ा-गाड़ा बधाई। छत्तीसगढ़ के संगे-संग, हमर देस बिकास के नवा-नवा कीर्तिमान रचय, एखर बर मोर डहर ले अब्बड़ सुभकामना — राष्ट्रपति कोविन्द

वही प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर संदेश दिया कि ‘यह अटल जी की दूरदृष्टि थी कि छत्तीसगढ़ के गठन का सपना साकार हुआ। समय के साथ राज्य ने कई क्षेत्रों में विशेषकर कृषि में उल्लेखनीय प्रगति की है। छत्तीसगढ़ के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

संगठित रूप से पृथक छत्तीसगढ़ राज्य की मांग रायपुर की कांग्रेस यूनिट ने सबसे पहले की और बाद में त्रिपुरा में भारतीय कांग्रेस की वार्षिक सत्र में चर्चा की गई. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को छत्तीसगढ़ का राज्य निर्माता कहा जाता है. 18 साल का छत्तीसगढ़ चौथी बार अपना मुखिया चुनने जा रहा है. राज्य के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी थे. जब चुनाव हुए तब चावल वाले बाबा सबको भाए. तीन बार से रमन सिंह सत्ता में हैं. चौथी बार के चुनाव बड़े रोचक होने वाले हैं.

Related posts

Leave a Comment